W,W,W,W,W...3 रन देकर झटके 5 विकेट, एक मेडन ओवर भी फेका, 3 साल बाद इस गेंदबाज ने की धमाकेदार वापसी
W,W,W,W,W...3 रन देकर झटके 5 विकेट, एक मेडन ओवर भी फेका, 3 साल बाद इस गेंदबाज ने की धमाकेदार वापसी

हेनरी थॉर्न्टन: बिग बैश लीग में बीते शुक्रवार को सिडनी थंडर और एडिलेड के बीच रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद थी। लेकिन मुकाबला एकतरफा हो गया और एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम ने सिडनी थंडर स्कोर 124 रनों के बड़े अंतर से पराजित किया।

इस मुकाबले में सिडनी थंडर्स की टीम केवल 15 रनों पर ही सिमट गई। 15 रन बनाने के लिए सिडनी थंडर्स की टीम केवल 5 ओवर 5 गेंदों में ही निपट गई। इसी के साथ पुरुष क्रिकेट में उसके नाम पर एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

इस मुकाबले में पूरी तरह से बल्लेबाजों पर गेंदबाज हावी रहे। सिडनी थंडर को 15 रनों पर समेटने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले एक गेंदबाज का क्रिकेट कैरियर काफी अजीब है।

यहां पर बात की जा रही है हेनरी थॉर्टन की। यह खिलाड़ी पिछले 3 सालों तक पूरी तरह से गायब था। लेकिन अब उन्होंने सिडनी के खिलाफ 3 रन देकर पांच विकेट निकालकर विश्व क्रिकेट में अपना नाम कायम कर दिया है।

ये भी पढ़ें- रणजी ट्राॅफी में गेंदबाजों ने मचाई तबाही, 7 बल्लेबाजों को 0 पर भेजा पवेलियन, 25 रन पर ऑलआउट हुई पूरी टीम

घातक गेंदबाजी से मनवाया अपनी क्षमता का लोहा

सिडनी के खिलाफ हेनरी थॉर्न्टन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2.5 ओवर में सिर्फ 3 रन खर्च किए। इन तीन ओवर में उनके द्वारा एक मेडन ओवर भी डाला गया। इस मुकाबले में धारदार गेंदबाजी करने वाले इस गेंदबाज को साल 2017 के बाद 3 साल तक किसी ने मैदान पर नहीं देखा होगा।

मैदान पर नहीं देखने से मतलब यह है कि इस खिलाड़ी ने 3 सालों में कोई भी प्रोफेशनल क्रिकेट मुकाबला नहीं खेला था। मगर पिछले सीजन में इस खिलाड़ी ने वापसी की और अब अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा दिया है।

बिग बैश में दो मुकाबले खेल कर हासिल कर चुका है नौ विकेट

हेनरी थॉर्न्टन जबसे क्रिकेट के मैदान पर दोबारा लौटे हैं तो t20 फॉर्मेट में केवल 10.45 की औसत के साथ इन्होंने 22 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका रेट 7.22 का रहा है।  हेनरी थॉर्न्टन ने इस सत्र में गजब की गेंदबाजी करते हुए केवल 2 मुकाबलों में 9 विकेट चटका डाले हैं।

इससे पहले हेनरी थॉर्न्टन ने इस टीम के बल्लेबाजों को डाला था मुश्किलों में

आपको बताते चलेगी सिडनी थंडर के खिलाफ मुकाबले में 5 विकेट निकालने वाला यह तेज गेंदबाज पिछले मैच में सिडनी सिक्सर्स को परेशान कर चुका है। सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ इस गेंदबाज ने केवल 20 रन देकर चार विकेट चटकाए थे।

जिस दिन उन्होंने सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ यह मुकाबला खेला था उस दिन उनका जन्मदिन भी था। अब तक यह खिलाड़ी इस सीजन में 2 मुकाबले खेल कर 9 विकेट हासिल कर चुका है।

ये भी पढ़ें :राशिद खान ने बिग बैश लीग में मचाया धमाल, घातक गेंदबाजी के दम पर ऐसे पलटा मैच और सिडनी सिक्सर्स केे जबड़े से छीन लिया जीत