ये रहे 5 दिग्गज क्रिकेटर, जिन पर दुनिया भर के फैंस लुटाते हैं बेइंतेहा प्यार, लिस्ट में एक भारतीय भी

195

क्रिकेट का खेल भारत के साथ-साथ दुनिया भर में तेजी के साथ पैर पसार रहा है। हां यह सच है कि अभी यह खेल दुनिया के कुछ देशों के मध्य ही खेला जाता है। क्रिकेट खेल के प्रशंसक दुनिया के कोने कोने में हैं। क्रिकेट के खेल से कुछ ऐसे खिलाड़ी उभर कर दुनिया के सामने आए हैं जो अपने खेल के साथ-साथ अपनी खेल भावना से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहे हैं। कुछ ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्हें कोई कितना भी चाहे फिर भी उनसे नफरत नहीं कर सकता है। ऐसे में उन क्रिकेटरों को पूरी दुनिया में एक अलग प्रकार की ख्याति प्राप्त है।

आपको बताते चलें कि क्रिकेट के खेल में कई ऐसे भी खिलाड़ी हुए हैं जिन्हें दुनिया पसंद नहीं करती थी। खिलाड़ियों के प्रदर्शन और उनके व्यवहार के कारण लोगों का अनेक मायनों में उन्हें सपोर्ट मिलता है। बहुत सारे खिलाड़ी लोगों को इस तरह पसंद आ जाते हैं कि वे उन पर भरपूर प्यार लुटाते हैं।इस आर्टिकल के जरिए हम पांच खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करेंगे जिनसे हर कोई प्यार करता है।

यहां पर जानिए उन खिलाड़ियों के बारे में जिन से नफरत कर पाना है सबसे मुश्किल काम

1-आशीष नेहरा (Ashish Nehra)

वर्तमान में आईपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के हेड कोच आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने साल 2017 में इंटरनेशनल क्रिकेट को पूरी तरह अलविदा कहा था। इस खिलाड़ी को टीम मैन के नाम से पुकारा जाता है और इस खिलाड़ी पर व्यवहार टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ-साथ दर्शकों को भी पसंद आता है।

ये खिलाड़ी चोट के चलतेअपने पूरे क्रिकेट कैरियर के दौरान टीम से अंदर-बाहर होता रहा मगर इन्होंने अपने क्रिकेट कैरियर के आखिरी के कुछ सालों में टीम में जगह बनाते हुए अपनी फैन फॉलोइंग में इजाफा किया था। दुनिया में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो इस खिलाड़ी से नफरत करता होगा।

2- एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist)

एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। और वे जब मैदान पर होते फिर तो भी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर थे। दूसरी तरफ मैदान से बाहर भी उनका रवैया एक बेहतर व्यक्ति वाला था। एडम गिलक्रिस्ट बहुत ही शांत स्वभाव के व्यक्ति थे।

इस कंगारू क्रिकेटर ने अपनी बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग स्किल से दुनिया भर के क्रिकेट फैंस को अपना दीवाना बनाया है। उन्होंने कई दफा मैदान और मैदान से बाहर भी खेल भावना को बरकरार रखा है। इंडिया में भी एडम गिलक्रिस्ट को चाहने वालों की संख्या लाखों में है। दुनिया में ऐसा कोई भी क्रिकेट फैंस नहीं है जो इस कंगारू क्रिकेटर से प्यार ना करता हो।

3-क्रिस गेल (Chris Gayle)

खुद को यूनिवर्स बात कहलाने वाले क्रिस गेल (Chris Gayle) टी-20 फॉर्मेट के आक्रामक बल्लेबाज हैं। और वे क्रिकेट के मैदान के अंदर हो या फिर बाहर हर जगह पर वह अपने शांत और चित् परिचित के स्वभाव के लिए जाने जाते हैं।

इतना ही नहीं वे विपक्षी टीम के खिलाड़ियों के साथ भी आसानी से घुलमिल जाते हैं। उनकी इसी अदा के कारण पूरी दुनिया में उनके करोड़ों की संख्या में क्रिकेट फैंस हैं।

4-केन विलियमसन (Kane Williamson)

कीवी कप्तान केन विलियमसन(Kane Williamson) क्रिकेट जगत का जाना पहचाना चेहरा हैं। उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर दुनिया भर में करोड़ों की संख्या में क्रिकेट खाएं बनाए हैं।

इतना ही नहीं केन विलियमसन हमेशा अपनी हित से पहले टीम का हित सर्वोपरि रखते हैं। इस खिलाड़ी को इंडिया में भी काफी पसंद किया जाता है और आईपीएल के दौरान इस खिलाड़ी को भारतीय दर्शकों का भरपूर प्यार मिलता है।

5-एबी डी विलियर्स (AB de Villiers)

एबी डिविलियर्स

मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर के अफ्रीकी क्रिकेटर अब इंटरनेशनल क्रिकेट को पूरी तरह अलविदा कह चुका है। डिविलियर्स (AB de Villiers) को रिटायरमेंट के बाद भी दुनिया भर के क्रिकेट फैंस का प्यार मिलता है।

इस अफ्रीकी खिलाड़ी को भारत ने भी खूब पसंद किया जाता है और इस खिलाड़ी ने हमेशा खेल भावना को सर्वोपरि रखा है और अपने प्रदर्शन के बलबूते लोगों के दिलों में जगह बनाई है।

ये भी पढ़ें- ICC टेस्ट रैंकिंग में बाबर आजम का फायदा, जसप्रीत बुमराह को हुआ नुकसान, जानिए कोहली-रोहित का हाल