IPL 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले किस टीम के पर्स में बचे हैं कितने पैसे, जानिए यहां

740
IPL 2022

प्रत्येक मौजूदा आईपीएल टीम को रिटेंशन और खिलाड़ी नीलामी के लिए 90 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया था। फ्रेंचाइजी को अपने मौजूदा दस्ते से अधिकतम चार खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति दी गई थी, बाद में दो नई टीमों के पास नीलामी से पहले तीन खिलाड़ियों को चुनने का विकल्प है।

रिटेंशन के बाद सभी फ्रैंचाइज़ी के पास बची है इतने पर्स मनी :-

चेन्नई सुपर किंग्स: INR 48 करोड़

गत चैंपियन ने मेगा नीलामी से पहले चार खिलाड़ियों को बरकरार रखा, जिसमें ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के रूप में अपनी सबसे महंगी पिक 16 करोड़ रखी। उन्होंने कप्तान एमएस धोनी को 12 करोड़ में खरीदा, और मोईन अली और रुतुराज गायकवाड़ को क्रमशः 8 करोड़ और 6 करोड़ में चुना गया।

मुंबई इंडियंस: INR 48 करोड़

चार खिलाड़ियों को रिटेन करने के बाद मुंबई इंडियंस के पास कुल 48 करोड़ रुपये बचे हैं। कप्तान रोहित शर्मा 16 करोड़ में उनकी सबसे महंगी पिक थे, इसके बाद जसप्रीत बुमराह थे, जिन्हें 12 करोड़ में रिटेन किया गया। सूर्यकुमार यादव और कीरोन पोलार्ड क्रमशः 8 करोड़ और 6 करोड़ में रिटेन किये गए।

ये भी पढ़ें- कौन होगा आईपीएल 2022 में अहमदाबाद टीम का कप्तान? ये 3 खिलाड़ी है सबसे प्रबल दावेदार

दिल्ली कैपिटल्स : INR 47.5 करोड़

विकेटकीपर ऋषभ पंत रोहित और जडेजा के साथ सबसे महंगे रिटेंशन में से एक बने। उन्हें 16 करोड़ में रिटेन किया गया। टीम ने अक्षर पटेल को 12 करोड़, पृथ्वी शॉ को 7.5 करोड़ और एनरिक नॉर्टजे को 6.5 करोड़ में बनाये रखा।

कोलकाता नाइट राइडर्स: INR 48 करोड़


चार खिलाड़ियों को रिटेन करने वाली एक अन्य टीम, केकेआर ने आंद्रे रसेल (12 करोड़), वेंकटेश अय्यर (8 करोड़), वरुण चक्रवर्ती (8 करोड़) और सुनील नरेन (6 करोड़) को अपनी चार पसंद के रूप में चुना।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: INR 57 करोड़


आरसीबी के पास 57 करोड़ रुपये बचे हैं क्योंकि उन्होंने केवल तीन खिलाड़ियों- विराट कोहली (15 करोड़), ग्लेन मैक्सवेल (11 करोड़) और मोहम्मद सिराज (7 करोड़) को रिटेन किया है।

राजस्थान रॉयल्स: INR 62 करोड़


आरआर ने अनकैप्ड खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल, भारत के विकेटकीपर संजू सैमसन और विदेशी जोस बटलर को रिटेन किया, उन्हें क्रमशः 4 करोड़, 14 करोड़ और 10 करोड़ में रिटेन किया गया।

सनराइजर्स हैदराबाद: INR 68 करोड़


SRH फ्रैंचाइज़ी ने राशिद खान को रिटेन नहीं करके और उनके बजाय दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को चुनकर कई लोगों को चौंका दिया। केन विलियमसन (14 करोड़) के साथ, SRH ने अब्दुल समद (4 करोड़) और उमरान मलिक (4 करोड़) को रिटेन किया गया।

पंजाब किंग्स: INR 72 करोड़

पंजाब ने अन कैप्ड खिलाड़ी अर्शदीप को 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया साथ ही उन्होंने मयंक अग्रवाल को 14 करोड़ रुपये में रिटेन किया। पंजाब के पास सबसे ज्यादा पर्स मनी बचा है।

ये भी पढ़ें- Shoaib Akhtar ने चुनी दुनिया की बेस्ट प्लेइंग इलेवन टीम, कोहली- लारा को नहीं दी जगह, देखें लिस्ट