aeee

नए साल के शुरूआत होने में महज कुछ ही दिन बचे हैं और साल 2019 का यह पुराना साथ हमेशा के लिए पीछे रह जाएगा। ऐसे में हम सभी अपनी जिंदगी में नए साल के आने से पहले कुछ वादा लेते हैं। साथ ही हम इस बात का भी वादा खुद से लेते हैं कि नया साल हमारे हर दुख को खत्म कर देगा और ढेर सारी खुशियां लाएगा।

32315 0 laxmi is finance how to attract godess laxmi
अगर आप भी ऐसे सोचते हैं तो और नया साल मंगलकारी बनाना चाहते हैं तो इसके लिए हिंदू सस्कृति में एक आसान उपाय है जिसके करने के बाद आपपर धन की वर्षा होगी और सारी मनोकामना फलीभूत होगी।
भारतीय संस्कृति के मुताबिक, अगर कमलगट्टे की मालापर गुलाब जल छिड़कने के बाद इसे माता लक्ष्मी जी के चरणों पर अर्पित किया जाए तो यकीन मानिए, आपका नया साल खुशियों भरा हो सकता है। इसके अलावा आपके जीवन में धन की वर्षा भी होगी। कमलगट्टे आपके किसी भी पूजा सामग्री के दुकान पर आसानी से उपलब्ध हो जाएगी।

हिंदू की विधाओं के मुताबिक, कमलगट्टे की माला को अर्पित करने से मां लक्ष्मी बेहद खुश होती है और धन की वर्षा अपने भक्तों पर करती हैं। इसके अलावा अगर आप चाहे तो जिस जगह पर घर में पूजा का स्थल बना हुआ है। वहां पर आप लक्ष्मी माता की चांदी से बनी हुई मूर्ति को स्थापित कर सकते हैं। इसे भी घर में खुशियां और धन की वर्षा की दृष्टि से बेहद शुभ माना जाता है। इसके साथ ही इस जगह पर कमल के फूल रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। ध्यान रहे मां लक्ष्मी की पूजा सदैव सफेद या फिर गुलाबी वस्त्र पहन कर करनी चाहिए। इसके साथ ही मां लक्ष्मी के उस प्रतिकृति की पूजा करनी चाहिए, जिसमें वह गुलाबी कमल के पुष्प पर बैठी हों और उनके हाथों से धन बरस रहा हो।