PAK गेंदबाज ने डाली दो टप्पे वाली गेंद, वॉर्नर ने बिना देर किए जड़ दिया सिक्सर; देखें Video

आईसीसी टी-20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पाकिस्तान को 5 विकेट से पराजित कर दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 176 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इस मुकाबले में कुछ ऐसा कारनामा किया कि हर कोई देखता ही रह गया। पाकिस्तान के गेंदबाज ने दो टप्पे वाली गेंद फेंकी और उस गेंद को भी डेविड वॉर्नर ने बाउंड्री के बाहर भेज दिया।

वॉर्नर ने बिना देर किए जड़ दिया सिक्सर, देखें वीडियो

आपको बता दें कि कंगारू की पारी का आठवां और डालने आए पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज ने पहली ही गेंद दो टप्पे वाली डाल दी। दो टप्पे में अपने तरफ आती गेंद को देखकर डेविड वॉर्नर ने बिना देरी किए कदम निकालकर गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेज दिया।

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान को मिली सेमीफाइनल में हार की 3 बड़ी वजहें, आखिरी सबसे अहम

मगर फ्री हिट का नहीं उठा सके फायदा

हाफिज द्वारा डाली गई इस गेंद को अंपायर ने नो बॉल करार दिया। इस तरह से दो टप्पे वाली गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को छक्का मिल गया। गेंद नो बॉल होने के चलते बैटमैन को फ्री हिट भी मिली। जिस पर डेविड वॉर्नर ने आसानी से 2 रन चुरा लिए। ऐसा माना जा रहा है कि किसी अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में ऐसा पहली बार देखने को मिला है कि गेंद बल्लेबाज तक 2 टप्पे में बल्लेबाज तक पहुंची हो और उस पर बल्लेबाज ने छक्का जड़ दिया हो।

पाक गेंदबाजों ने पूरे टूर्नामेंट में फेंकी 12 नो बाल्स

कंगारू पारी का आठवां ओवर करने आए मोहम्मद हाफिज के इस ओवर में कुल 13 रन बने इसके अलावा गौर करने वाली बात इस T-20 टूर्नामेंट में यह रही कि पाकिस्तान की टीम ने अब तक इस प्रतियोगिता में 12 नो बॉल डाली हैं। मगर नो बाल के एवज में मिली फ्रीहिट पर कोई बल्लेबाज गेंद को बाउंड्री के बाहर नहीं भेज सका है।

अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में अक्सर यह देखा जाता है कि दो टपके खाने वाली गेंद को डेड बाल घोषित कर दिया जाता है। मगर इस बाल को पिच पर गिरने के कारण अंपायर ने डेड बॉल नहीं घोषित की।

ये भी पढ़ें- आउट नहीं थे डेविड वॉर्नर? DRS लिए बिना पाकिस्तान को विकेट गिफ्ट में देकर चल दिए पवेलियन