IND vs AUS: आर अश्विन के बाद मोहम्मद शमी ने गेंद से मचाया कहर, लंच तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 52/2
IND vs AUS: आर अश्विन के बाद मोहम्मद शमी ने गेंद से मचाया कहर, लंच तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 52/2

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुजरात स्थित नरेंद्र मोदी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की टीम ने लंच तक 75 रन पर अपने 2 विकेट खो चुकी थी।

मौजूदा समय में उस्मान ख्वाजा 27 रन बनाकर जबकि कप्तान स्टीव स्मिथ 2 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे।

ट्रेविस हेड और लाबुशेन लौटे पवेलियन

पहले बल्लेबाजी करने वाली क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट ट्रेविस हेड के रूप में 61 रनों के कुल योग पर गिरा। उन्हें टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने रविंद्र जडेजा के हाथों कैच आउट करवाया।

ऑस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट लाबुशेन के तौर पर आउट होकर गिरा। इस खिलाड़ी को मोहम्मद शमी ने पवेलियन की राह दिखाई। ऑस्ट्रेलिया का 1 विकेट आर अश्विन के खाते में गया है जबकि एक विकेट मोहम्मद शमी ने झटका है।

यह भी पढ़ें :IND vs AUS: सिर पर लगी मोहम्मद सिराज की खतरनाक बाउसंर, अब दूसरे टेस्ट से बाहर हुए डेविड वॉर्नर, इस प्लेयर की एंट्री

सीरीज में 2-1 से आगे है टीम इंडिया

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम भारतीय टीम से 1-2 से पीछे चल रही। चौथे टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत दर्ज करके सीरीज बराबरी करने की कोशिश करेगी तो वहीं भारतीय टीम अहमदाबाद टेस्ट मुकाबले में जीत दर्ज करके आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के प्रयास में है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हैं

भारत

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और उमेश यादव।

ऑस्ट्रेलिया

ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुह्नमैन और नाथन लायन।

यह भी पढ़ें :IND vs AUS: टाॅस हारने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने पिच को लेकर दी प्रतिक्रिया, बताया मोहम्मद सिराज को क्यों किया बाहर?