IND vs AUS: रोहित शर्मा की इस एक गलती से भारत ने गंवाया मैच, ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से दी मात

219
IND vs AUS

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच हुए पहले टी 20I को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 4 विकेट से जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 209 रन चाहिए थे। टीम ने ये लक्ष्य 4 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

के एल राहुल, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने खेली कमाल परियां

टॉस जीत कर ऑस्ट्रेलिया ने पहली गेंदबाजी चुनी। ऑस्ट्रेलिया का ये फैसला बढ़िया भी रहा क्योंकि भारत ने पावरप्ले ने अंदर अपने दो अहम विकेट गवां दिए। विराट कोहली और रोहित शर्मा बिना कुछ खास करे पवेलियन लौट गए। पर उसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने आक्रमक रवाया अपनाया। पहले के एल राहुल ने 35 गेंद में 55 रन की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव और राहुल ने 42 गेंदों के 68 रन की साझेदारी की।

यादव ने 25 गेंदों पर 46 रन बनाए। अंत में हार्दिक पांड्या ने आक्रमक पारी खेल कर टीम इंडिया के रन 200 पार पहुंचा दिए। हार्दिक ने केवल 30 गेंदों में नाबाद 71 रन बनाए। जिसमें अंतिम ओवर में लगातार 3 छक्के शामिल थे। हर्षल पटेल और हार्दिक के बीच केवल 11 गेंदों पर 32 रन की साझेदारी हुई।

रोहित शर्मा की इस एक गलती से भारत ने गंवाया मैच

जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने एक धमाकेदार शुरुआत की। एरोन फिंच का विकेट गिरने से पहले टीम ने केवल 3.3 ओवर में 39 रन बोर्ड पर लगा लिए। जिसके बाद स्टीव स्मिथ और कैमरन ग्रीन के बीच 40 गेंदों पर 70 रन की साझेदारी हुई। इस दौरान रोहित शर्मा लगातार गेंदबाजी में बदलाव करते रहे। उमेश के ओवर में दो DRS टीम के पक्ष में गए।

पर रोहित ने एक फिर एशिया कप की गलती दोहरा दी जो टीम की हार का कारण बनी। रोहित ने एक बार 17 वा और 19वा ओवर भुवनेश्वर कुमार को पकड़ा दिया। भुवनेश्वर पिछले कुछ समय से डेथ ओवर में बेरंग नज़र आए है। एक बार फिर ऐसा ही हुआ और उन्होंने इन दो ओवरों में 31 रन दिए। रोहित की ये गलती टीम के हार का कारण बनी।