वीडियो: पहले T20 में दिनेश कार्तिक ने एक के बाद एक की 3 गलतियां, रोहित शर्मा ने दिया ऐसा रिएक्शन

114
रोहित शर्मा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला गया। मेजबान टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर कुल 208 रन लगाए थे। इस दौरान उसके छह बल्लेबाज भी पवेलियन लौटे। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने भी लक्ष्य का पीछा करते हुए आक्रमक रूख अपनाया।

भारतीय टीम ने इस मुकाबले में कई जगह गलतियां की जिसका खामियाजा उसे मुकाबला हार कर चुकाना पड़ा। मुकाबले के दौरान भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) पर आपा खो दिया और उन पर वह खूब गुस्सा करते देखे गए।

ये रहीं दिनेश कार्तिक की 3 गलतियां

आपको बताते चलें कि अक्षर पटेल ने कप्तान आरोन फिंच को सस्ते में आउट कर दिया था और इसके बाद यजुवेंद्र चहल ने स्टीव स्मिथ को भी अपना शिकार बना लिया। युज़वेंद्र चहल की बॉल पर स्मिथ बिल्कुल स्टंप्स के बीच पाए गए, लेकिन इस दौरान ना तो चहल ने अपील की और ना ही विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने। दिनेश कार्तिक को बतौर विकेटकीपर चहल के एक ओवर में एलबीडब्ल्यू की अपील करनी चाहिए थे।

इसके बाद उमेश यादव के ओवर में दोनों बार एज लगने के आउट की अपील नहीं की। ऐसे भी दिनेश कार्तिक ने कुल मिलाकर एक के बाद एक तीन गलतियां की। मुकाबले में पिछड़ते देख भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कार्तिक की झल्लाते हुए गर्दन पकड़ ली।

वीडियो में रोहित शर्मा कार्तिक कि गर्दन पकड़े आ रहे हैं नजर

आपको बताते चलें कि रोहित शर्मा द्वारा दिनेश कार्तिक की गर्दन पकड़ने का वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। इस वीडियो में रोहित शर्मा दिनेश कार्तिक की गर्दन पकड़कर जोर जोर से हिला रहे हैं और उन पर गुस्सा भी कर रहे हैं। कार्तिक के साथ कप्तान द्वारा ऐसा बर्ताव करने के बाद फैंस रोहित शर्मा की खूब आलोचना कर रहे हैं।

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में मेहमान टीम ने रोमांचक जीत हासिल की है। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत से तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। वही अब भारतीय टीम को सीरीज जीतने के लिए शेष बचे दोनों मुकाबले अपने नाम करने होंगे। सिरीज़ का दूसरा मुकाबला 23 सितंबर को खेला जाना है।