IND vs AUS: दूसरे टी20 में ऐसे हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, देखें संभावित लिस्ट

79

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी 20I 23 अक्टूबर को खेला जाना है। भारत पहले टी 20I में 208 रन बनाने के बावजूद भी हार गया था। तबसे भारत के टीम सेक्शन पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा दूसरे टी 20I में टीम में दो बदलाव कर सकते है। भारतीय बल्लेबाजी तो अच्छी रही थी। कमी थी तो भारतीय गेंदबाजी में जो इतना बड़ा टोटल भी डिफेंड करने में नाकाम रहें।

उमेश यादव के बदले दीपक चाहर

उमेश यादव ने तीन साल बाद टी 20I में वापसी की। हालांकि उन्होंने दो विकेट हासिल किए पर वह खास लय में नजर नहीं आए। साथ ही वह टी20I स्क्वाड का हिस्सा भी नहीं है।

ऐसे में वर्ल्ड कप में स्टैंडबाय और एक समय टीम इंडिया के प्रमुख ऑल राउंडर रहे दीपक चाहर को मौका मिल सकता है। दीपक ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वापसी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था। साथ ही वह डेथ ओवर में भारत की दिक्कतों को भी कम कर सकते है।

हर्षल पटेल की जगह जसप्रीत बुमराह

पहले मैच में रोहित शर्मा ने जानकारी दी थी की बुमराह पूरी तरह फिर नहीं है पर अब जब उन्हें स्क्वाड में जगह मिली है मतलब वह पक्का सीरीज का कोई न कोई मैच खेलेंगे। जसप्रीत की वापसी से भारत की डेथ ओवर गेंदबाजी की गुत्थी भी सुलझ जाएगी।

हर्षल पटेल जिन्हे बुमराह के बाद सबसे अच्छा डेथ ओवर गेंदबाज समझ जाता है ने 18 वे ओवर में अकेले 22 रन दे डाले थे। जहां तक बात रही भुवनेश्वर कुमार की टीम उनको डेथ ओवरेम गेंदबाजी करने से बचना चाहेगा और केवल 15 ओवर से पहले उनका इस्तेमाल करना चाहेगा।

दूसरे टी 20I में ऐसी नजर आ सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, के एल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल