IND vs AUS : रोहित शर्मा के इस एक फैसले ने रखी जीत की नींव, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से दी मात

147
रोहित शर्मा

भारतीय टीम ने आज ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा इस सीरीज को जीवित रखा हैं। इस 8 ओवर मैच में टॉस जीतना बहुत अहम था। क्योंकि 8 ओवर के मैच में ये जानना की आपको कितने रन का पीछा करना है आसान होने वाला था। भारत की जीत का कारण भी ये ही बना।

कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत के लिए आज का सबसे बड़ा पॉजिटिव था जसप्रीत बुमराह की वापसी। बुमराह ने 2.5 महीने बाद क्रिकेट फील्ड में वापसी की है।

मैथ्यू वेड ने खेली धमाकेदार पारी

कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने जसप्रीत बुमराह के हाथों आउट होने से पहले एक शानदार पारी खेली। अंत के ओवरों में पिछले मैच के स्टार रहे मैथ्यू वेड ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम का स्कोर केवल 8 ओवर में 90 पहुंचा दिया। उन्होंने 20 गेंदों पर नाबाद 43 रन बनाए। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट अक्षर पटेल ने लिए।

रोहित के इस फैसले ने रखी जीत की नींव

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित द्वारा चेज करने के फैसला बिलकुल सही रहा। क्योंकि भारत के सामने अब लक्ष्य था, साथ में 8 ओवर में 10 विकेट। इस कारण हर कोई बल्लेबाज के पास शॉट मारने की छूट थी। हुआ भी कुछ ऐसा ही पहले ही गेंद से भारतीय बल्लेबाज अटैक करते नज़र आए। एक तरफ से विकेट गिरते भी रहे फिर भी भारत का आक्रमण जारी रहा।

भारत को अंतिम ओवर में जीत के लिए 9 रन की आवश्यकता थी। जो भारत के लिए फिनिशर की भूमिका निभाने वाले दिनेश कार्तिक ने केवल 2 गेंदों में एक छक्के और एक चौके की मदद से बना टीम को जीत दिलाई। रोहित शर्मा ने 20 गेंदों ने नाबाद 46 रन बनाए। उनके पहले गेंदबाजी करने के फैसले ने टीम की जीत की नींव रखी