IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को मिली रोमांचक जीत के 3 बड़े कारण, आखिरी सबसे अहम

103

भारत ने नागपुर में दूसरे टी20I को 6 विकेट से जीत लिया। भारत के लिए सबसे ज्यादा रन रोहित शर्मा के बल्ले से आए। खास बात ये रही की आज कप्तान नाबाद रहे। बारिश के कारण गीली पिच होने के वजह से ये मैच देर से शुरू हुआ और मैच केवल 8 ओवरों का तय किया गया। आज 2.5 महीने बाद जसप्रीत बुमराह की भी क्रिकेट मैदान में वापसी हुई।
भारत को मिली जीत के तीन बड़े कारण

अक्षर पटेल द्वारा दिए गए शुरुआती झटके

कप्तान रोहित शर्मा ने अक्षर पटेल का इस्तेमाल एक बार फिर पावरप्ले में किया। अक्षर ने भी कप्तान को निराश नहीं किया। उन्होंने टी20I में खतरनाक माने जाने वाले ग्लेन मैक्सवेल को अपने पहले ही ओवर में बोल्ड कर टीम को बढ़त दिलाई।
इसके बाद अपने अगले ही ओवर की पहली गेंद पर पावर हिटर टिम डेविड का विकेट लिया। अगर अक्षर पटेल इन दोनों खिलाड़ियों को आउट नहीं करते तो ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 100 के पार भी पहुंच सकता था।

पहले गेंदबाजी का फैसला

पहले गेंदबाजी का फैसला भी भारत की जीत का बहुत बड़ा कारण रहा। ऐसे कम ओवर के मैच में अगर लक्ष्य सामने हो तो उसको हासिल करना आसान रहता है। ऐसा ही हुआ, 90 रन का लक्ष्य यू तो मुश्किल था पर भारत के पास आक्रमण करने की पूरी पूरी छूट थी। भारत ने बिलकुल उसी तरह से खेला और 4 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम किया।

रोहित शर्मा की धमाकेदार पारी

कप्तान रोहित शर्मा ने आज एक धमकदार पारी खेलते हुए टीम की जीत में अहम योगदान दिया। उनको इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया। रोहित शर्मा ने मात्र 20 गेंदों पर नाबाद 46 रन बनाए। जिसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल थे। रोहित ने 230 की स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए और टीम को जीत दिला सीरीज को जीवित रखा।