IND vs ENG: दूसरे वनडे मुकाबले में कैसा रहेगा मौसम का हाल, क्या है बारिश की संभावना? जानिए यहां

233

IND vs ENG 2nd ODI : इंग्लैंड और भारत के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज यानि गुरूवार को लॉर्ड्स में खेला जाएगा। अगर भारतीय टीम यह मैच जीत लेती है, तो सीरीज भी टीम इंडिया के ही नाम होगी।

ऐसे में आज का मौसम इस मैच के लिये काफी अहम साबित हो सकता है। आइये जानते हैं दूसरे वनडे के दौरान लॉर्ड्स का मौसम कैसा रहेगा।

जानें कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, लॉर्ड्स में दूसरे वनडे के दौरान बारिश की संभावना नहीं है। आसमान साफ रहेगा, जबकि तापमान 25 डिग्री के आसपास रहेगा। इस बीच लंदन में हीट वेव का अलर्ट जारी किया गया है। भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का यह दूसरा मैच डे नाइट होगा।

IND vs ENG 2nd ODI : पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से करारी हार

भारतीय टीम इस मैच को जीत कर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। वहीं, मेजबान इंग्लैंड सीरीज में वापसी करना चाहेगी। गौरतलब है कि पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 110 रनों पर ही ढेर कर दिया था, जबकि भारतीय टीम ने बिना कोई विकेट गंवाये लक्ष्य हासल कर मैच जीत लिया था। फिलहाल, भारतीय टीम 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है।

IND vs ENG 2nd ODI

लॉर्ड्स के मैदान पर अगर भारतीय टीम के रिकॉर्ड की बात करें, तो अब तक भारत ने इस मैदान पर 8 वनडे मैच खेले हैं। इस मैदान पर भारतीय टीम को 4 मैचों में जीत मिली है। हालांकि, भारतीय टीम साल 2004 में यहां आखिरी बार वनडे मैच जीतने में कामयाब हुई थी, जबकि साल 2011 में भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेला गया वनडे मैच टाई रहा था।

गौरतलब है कि साल 1983 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत ने वेस्टइंडीज को हराया था। यह मैच लॉर्ड्स में खेला गया था। वहीं, इस मैदान पर आखिरी वनडे इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच जुलाई 2021 में खेला गया था।

ये भी पढ़ें- T20 रैंकिंग में सूर्यकुमार का धमाल, टाॅप-5 में बनाई जगह, जानिए किस पायदान पर हैं कोहली-रोहित