IND vs ENG: रोहित शर्मा ने जीता टाॅस, टीम इंडिया में हुआ एक बड़ा बदलाव, यहां देखें प्लेइंग 11

214
IND vs ENG ODI

IND vs ENG ODI : भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही वनडे सीरीज का तीसरा व निर्णायक मुकाबला आज यानी 17 जुलाई को मैनचेस्टर में खेला जाना है। फिलहाल सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। दोनों ही टीमों के लिये यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है।

गौरतबल है कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज के अब तक दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। जिनमें से पहला मुकाबला भारत में 10 विकेट से अपने नाम किया था। जबकि दूसरा मैच इंग्लैंड में 100 रनों के अंतर से जीता था।

रोहित शर्मा ने जीता टाॅस

बात अगर टाॅस रिपोर्ट की करें तो टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। ऐसे में अब इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए नजर आएगी। टीम इंडिया में एक बदलाव हुआ है। जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को मौका मिला है।

वनडे में भारत और इंग्लैंड में से जानिए किस का पलड़ा है भारी

IND vs ENG ODI

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच अब तक कुल 105 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं। जिनमें से भारतीय टीम ने इंग्लैंड से अधिक मुकाबले अपने नाम किए हैं। एक तरफ जहां इंग्लैंड ने 44 मैच जीते हैं। जबकि टीम इंडिया ने 56 मैच जीते हैं। वहीं, तीन मैच बेनतीजा रहे हैं। जबकि 2 मैच टाई रहे हैं।

Manchester के ओल्ड ट्रैफर्ड में होगा भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला

IND vs ENG

टीम इंडिया ने ओल्ड ट्रैफर्ड में कुल 11 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें भारतीय टीम को पांच मुकाबलों में जीत मिली है। जबकि छह में हार का सामना करना पड़ा है।

बात करें अगर इस मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए मुकाबलों की तो इस मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच कुल 4 वनडे मुकाबले खेले गए हैं जिनमें से तीन में इंग्लैंड ने जीत हासिल की है। जबकि एक मैच भारत ने अपने नाम किया है। इस मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच पहला मुकाबला साल 1983 में खेला गया था।

जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

भारत बनाम इंग्लैंड के मैच में ओल्ड ट्रैफर्ड के मैनचेस्टर के मैदान पर बारिश को कोई भी संभावना नहीं है।

मौसम विभाग ने ये पूर्वानुमान लगाया है। इसलिए दर्शको के लिए ये अच्छी बात है दोनों टीम के बीच मैच पूरा देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार 70 प्रतिशत बादल छांये रहेंगे। हाई टेम्परेचर 31 डिग्री सेल्सियस और लो टेम्प्रेचर 18 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने वाला है।

वहीं समय के साथ-साथ तापमान में वृद्धि होती रहेगी। हालांकि, ह्यूमिडिटी ज्यादा नहीं रहेगी। मैच के दौरान 14 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है।

पिच का हाल

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड की पिच में गेंदबाजों को अच्छी उछाल देती है। यहां का मौसम भी गेंदबाजों की मदद करता है। वहीं बात करें बल्लेबाजी की तो इस पिच पर एक बार बैट्समैन टिक जाये तो वह शानदार पारी खेल सकता है। गेंदबाजी के लिये ये पिच बिल्कुल परफेक्ट साबित होती है, जैसा कि यहां खेले गये पिछले कुछ मैचों में देखा गया है।

ये रही टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तना), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा।

ये रही इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रेग ओवरटन, डेविड विली, ब्रायडन कार्स, रीस टॉप्ली।

ये भी पढ़ें- Rohit Sharma On Kohli : विराट कोहली के खराब फाॅर्म पर कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान