IND vs ENG 5th Test : इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम में इन 3 खिलाड़ियों का चयन न करना समझ से परे

71
IND vs ENG 5th Test

IND vs ENG 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच एक मात्र टेस्ट मैच अब कुछ दिन ही दूर है। ऐसे में टीम सलेक्शन को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहें है। टीम में कुछ खिलाड़ियों को चयन नहीं किया गया है जिसको लेकर सोशल मीडिया में भी कई तरह के सवाल उठाए जा रहें है।

IND vs ENG 5th Test : इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम में इन 3 खिलाड़ियों का चयन न करना समझ से परे हैं

1. मयंक अग्रवाल


मयंक अग्रवाल एक शानदार टेस्ट बल्लेबाज है, उनके आंकड़े उनके हुनर को बयां करतें हैं। टीम में मयंक को एक रिजर्व बल्लेबाज के तौर पर चुना गया है, जो टीम के साथ इंग्लैंड भी नहीं गए है।

मयंक ने भारत के लिए 21 टेस्ट मैच खेले है जिसमें 41 की ऊपर की औसत से 1488 रन बनाए है। इतना ही नहीं उनके नाम दो डबल सेंचुरी भी है। टेस्ट में उनका हाईएस्ट स्कोर 243 है। ऐसे में के एल राहुल की गेर मौजूदगी में उनको टीम स्क्वाड का हिस्सा न बनाना समझ से परे है।

2. अक्षर पटेल

अक्षर पटेल ने टेस्ट मैचों में बहुत कम समय में ही अपनी पहचान बना ली है। हालांकि अभी उन्हें विदेशी सरजमीं पर खुद को साबित करना है। पर फिर भी इंग्लैंड के इस दौरे के लिए उनका टीम में न होना थोड़ा अखरता है।

अक्षर के नाम केवल 6 टेस्ट मैच में 39 विकेट है। जिसमें 5 पांच विकेट हॉल और एक 10 विकेट हॉल शामिल है। इंग्लैंड के खिलाफ उनके आंकड़े शानदार है जहां उन्होंने केवल 3 मैच में 27 विकेट हासिल किए है।

3. ऋद्धिमान साहा

ऋद्धिमान साहा इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पिछले 4 टेस्ट मैच में स्क्वाड का हिस्सा थे। ऐसे में उनको एक और मौका देना बनता था। उनके नाम 40 टेस्ट मैच में 1393 रन हैं। उनका अनुभव टीम के काम आ सकता था।

टेस्ट मैच में उनके नाम 3 शतक और 6 अर्धशतक है। उनके बदले श्रीकर भारत का सलेक्शन करने का निर्णय भी समझ से परे है।

ये भी पढ़ें-IND vs ENG : इंग्लैंड दौरे पर खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए ऐसी हो सकती है भारतीय प्लेइंग 11, देखें लिस्ट