IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे ODI में ऐसे हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-11, देखें संभावित लिस्ट

483

भारत इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा ODI खेलने को तैयार है। टीम इस मैच को जीत सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। टीम में विराट कोहली के खेलने पर अब भी संदेह बना हुआ है। क्रिकेट फैंस जानना चाहते हैं आखिर विराट कोहली की जगह अंतिम 11 में किसे जगह मिलेगा।

आईये जानते हैं दूसरे टी20I में टीम इंडिया किन प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है।

1. रोहित शर्मा

IND vs ENG T20

रोहित शर्मा ने जिस तरह से पहले ODI में प्रदर्शन किया। वह काफी सरहनीय था। वह ऐसे पहले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए है जिन्होंने ODI में 250 छक्के पूरे किए। साथ ही वह बतौर कैप्टन भी टीम के लिए अब तक शानदार रहें है। ऐसे में उनका प्लेइंग इलेवन में होना तय है।

2. शिखर धवन

जिस तरह से पहले ODI में रोहित ने आक्रामक अंदाज से जब बल्लेबाजी की शिखर ने दूसरा छोर संभाले रखा। वह काबिले तारीफ था। शिखर और रोहित के बीच अभी तक ODI में 5000 से ऊपर की रन की साझेदारी हो चुकी है। ऐसे में इन दोनों की जोड़ी सबसे भरोसेमंद साबित होगी। साथ ही शिखर बाएं हाथ के बल्लेबाज है। ऐसे में वह रोहित के ओपनिंग पार्टनर होंगे।

3. श्रेयस अय्यर

Shreyas Iyer

श्रेयस अय्यर, जिनका क्रिकेट में हालिया फॉर्म कुछ खास नहीं है। पर लॉन्ग टर्म में वह विराट कोहली के विकल्प है। विराट ग्रोइंग इंजरी के वजह से दूसरे ODI से भी चूक सकते है। ऐसे में श्रेयस नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते नज़र आ सकते है। वह इस मौके का पूरा पूरा फायदा उठाना चाहेंगे।

4. सूर्यकुमार यादव

Team India

क्रिकेट के छोटे प्रारूप में शानदार प्रदर्शन के लिए जाने जाने वाले सूर्यकुमार हाल में ही टी20I में शतक लगा के बहुत अच्छे फॉर्म में है। ऐसे में उनका भी टीम में होना तय है। सूर्यकुमार को 360 डिग्री प्लेयर भी कहा जाता है क्योंकि वह ग्राउंड के हर तरफ शॉट लगाते है।

5. हार्दिक पांड्या

ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या भी अपनी जिंदगी के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में है। वह या तो बल्ले या गेंद से हर मैच ने कमाल कर रहें है।

आईपीएल के बाद वापसी करने के बाद वह अभी तक केवल टी20I खेल रहें थे पहले मैच में भी उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिला। ऐसे में देखना होगा कि वह किस तरह ओडीआई में प्रदर्शन करते है। वह भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे।

6. ऋषभ पंत

भारत की विकेटकीपिंग में पहली पसंद ऋषभ का भी टीम में होना तय है। ऋषभ ने हाल में ही टेस्ट ने अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्हें थोड़ा संभल कर खेलने की जरूरत है। जिससे वह अंत के ओवरों में टीम के लिए तेज गति से रन बना पाए। बतौर विकेटकीपर वह भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे।

7. रविंद्र जडेजा

भारतीय आल राउंडर जडेजा ने भी अभी तक वापसी करने के बाद बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है। वह गेंद से भी अपना योगदान देना चाहेंगे। बीच के ओवरों में वह टीम के काफी काम आ सकते है। टीम उनसे ब्रेक थ्रू की उम्मीद रखेगा। उनका भी प्लेइंग इलेवन में होना तय है।

8. जसप्रीत बुमराह

IND vs ENG ODI

पहले ओडीआई के शानदार रहें बुमराह गेंदबाजी लाइन अप का नेतृत्व करते नज़र आयेंगे। इंग्लैंड की टीम पहले मैच में उनके सामने घुटने टेकती नज़र आई। टीम को अपने मुख्य खिलाड़ी से फिर से एक बार ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

9. मोहम्मद शमी

बुमराह और शमी की जोड़ी हमेशा से ही विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को परेशान करते नज़र आए है। शमी ने भी पहले मैच में तीन विकेट लेकर बुमराह का पूरा पूरा साथ दिया था। उन्होंने भी दूसरे छोर से इंग्लैंड के बल्लेबाजों के ऊपर प्रेशर बनाए रखा।

10. अर्शदीप सिंह

यूं तो पहले मैच में प्रसिद्ध कृष्णा ने भी शनादार प्रदर्शन किया था। पर मैंजमेंट इस युवा को खुद को साबित करने का मौका देना चाहेगी। अर्शदीप एक बहरीन टी 20I गेंदबाज है। देखना होगा कि वह 50 ओवर मैच में कैसा प्रदर्शन करते है।

11. युजवेंद्र चहल

रविंद्र जडेजा के होते हुए टीम मैच में केवल एक और स्पिनर को मौका देगी। वह स्पिनर होंगे हाल में भारत के लिए शानदार रहे युजवेंद्र चहल, चहल अपनी फिरकी में बड़े बड़े बल्लेबाज़ों को फसाने का दमखम रखते हैं।