IND vs ENG T20 : इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मुकाबलों में इस खिलाड़ी को होना पड़ सकता है टीम से बाहर

114
IND vs ENG T20

IND vs ENG T20 : आज से भारत और इंग्लैंड के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज़ शुरू होने वाली है। आज सीरीज का पहला मुकाबला है, जो साउथैम्पटन के द रोज बाउल स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात के साढ़े दस बजे शुरू होगा। इस सीरीज के लिए इंडिया ने पहले ही टीम की घोषणा कर दी थी। इंडिया इस सीरीज के लिए पहले टी20 यानी कि आज के मैच में एक अलग टीम के साथ दिखाई देगी, जबकि बाकी के दो मुकाबलों के लिये एक अलग ही टीम का चुनाव किया गया है। ऐसा इसलिए किया गया है, क्योंकि पहले टी20 मैच में टीम के कई सीनियर खिलाड़ी जैसे विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह नहीं खेल पाएंगे। वहीं, इस बीच इंडिया टीम में चुने गए एक खिलाड़ी के ऊपर इस सीरीज से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

कौन है वो खिलाड़ी?
इस सीरीज में टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करने वाले हैं। रोहित अब कोविड से पूरी तरह रिकवर हो चुके हैं। ऐसे में वो पहले टी20 मैच के लिए एक बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनना चाहेंगे। अक्षर पटेल ने बीती कुछ सीरीज़ों में काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया है, जिस के बाद उनका पहला टी20 खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा है। अक्षर पटेल की जगह रोहित शर्मा टीम में युजवेंद्र चहल को लेना ज़्यादा पसंद करेंगे।

IND vs ENG T20

IND vs ENG T20 : लगातार मौके मिलने के बाद भी कोई खास प्रदर्शन नहीं

अक्षर पटेल को लगातार इंडिया टीम में मौके दिए जा रहें हैं। पहले अफ्रीका सीरीज और फिर आयरलैंड सीरीज, लेकिन वो किसी भी सीरीज में अपने प्रदर्शन से किसी को प्रभावित नहीं कर पाये हैं। ऋषभ पंत की कप्तानी में खेली गई अफ्रीका सीरीज में उन्होंने गेंदबाज़ी करते हुए 8.26 की इकॉनमी से रन खर्च किए थे। वहीं, बल्लेबाज़ी में वो कुछ खास नहीं कर पाए थे। इसके अलावा उन्होंने आयरलैंड सीरीज में एक भी विकेट नहीं चटकाया।

भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जड़ेजा को इंडियन स्क्वाड में शामिल किया गया है। जड़ेजा ने हाल ही में खेले गए टेस्ट मैच में अच्छा परफॉर्म किया था, तो ऐसे में जड़ेजा की टीम में वापसी अक्षर पटेल के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकती है। हालांकि, जड़ेजा दूसरे टी20 से इंडियन स्क्वाड में जुड़ेंगे।