हार्दिक पांड्या ने खेला ऐसा दांव, अंग्रेज बल्लेबाजों ने छोड़े हथियार, बटलर से स्टोक्स तक सब हुए बेकार

173
हार्दिक पांड्या

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज का बीते दिन यानी कि रविवार को तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में मेहमान टीम ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 5 विकेट से कड़ी मात देकर 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है।

तीसरे वनडे मुकाबले में भारत के धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने कमाल की गेंदबाजी की। उनकी गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड के बड़े-बड़े बल्लेबाज नतमस्तक नजर आए।

Hardik Pandya

आपको बताते चलें कि साल 2021 के आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के बाद से राष्ट्रीय टीम से बाहर हुए हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 के जरिए दोबारा राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई थी और तब से लेकर अब तक शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

हार्दिक पांड्या जिस दौरान टीम से बाहर थे उस दौरान उनकी परफारमेंस और फिटनेस को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे थे लेकिन जब वह टीम में लौट आए हैं और अपना नेचुरल गेम खेल रहै हैं तो उनके आलोचकों का मुंह लगभग बंद हो चुका है।

हार्दिक ने इन खिलाड़ियों को बनाया अपना शिकार

रविवार 17 जुलाई को खेले गए वनडे मुकाबले में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को 259 रनों पर रोक दिया था। इंग्लैंड को 260 रनों के अंदर समेटने में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का बड़ा योगदान रहा।

उनकी कसी हुई गेंदबाजी की की बदौलत भारतीय टीम यह मुकाबला 5 विकेट से जीतने में कामयाब रही। हार्दिक ने इस मैच में कुल 4 विकेट प्राप्त किए। जिनमें जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, कप्तान जोश बटलर और लियाम लिविंगस्टोन का विकेट शामिल है।

हार्दिक पांड्या ने तीसरे वनडे मुकाबले में इंग्लैंड के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को आउट करने के लिए शॉर्ट पिच गेंदों का सहारा लिया। ऐसे में इंग्लैंड के बल्लेबाजों के पास हार्दिक की इन गेंदों का कोई विकल्प नहीं था। हार्दिक ने अपने पहले ओवर में जेसन रॉय को चलता किया। इसके बाद तीसरे और में बेन स्टोक्स को पवेलियन भेजा। हार्दिक पांड्या ने इन दोनों ओवरों में बगैर रन दिए विकेट हासिल किए थे।

हार्दिक ने एक ही ओवर में लिविंगस्टोन और बटलर को भेजा पवेलियन

हार्दिक पांड्या ने कुछ समय बाद शॉर्ट पिच गेंद से लिविंगस्टोन के हेलमेट पर वार किया। लेकिन इस अंग्रेज बल्लेबाज ने भी पलटवार करते हुए हार्दिक पांड्या की शॉर्ट पिच गेंद पर सिक्स जड़ा था।

हार्दिक पांड्या ने अगली गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन को डीप मिडविकेट पर कैच आउट कराया था। और 2 गेंद बाद हार्दिक ने जोस बटलर को भी डीप मिडविकेट पर कैच आउट करवा दिया था।

हार्दिक पांड्या ने किया वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने कुल 7 ओवर गेंदबाजी करते हुए 24 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। हार्दिक पांड्या का वनडे करियर का सबसे शानदार प्रदर्शन है।

मुकाबले में अपनी गेंदबाजी से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान करने वाले हार्दिक पांड्या ने मुकाबले के बाद बताया कि जब बल्लेबाज उनकी गेंदों पर पुल शॉट खेलते हैं तो उनका जोश हाई हो जाता है। और वे फिर बल्लेबाज से मुकाबला करने की सोचते।

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: आखिरी ODI में बने कुल 15 एतिहासिक रिकाॅर्ड, ऋषभ पंत ने किया कमाल तो हार्दिक पंड्या ने रचा इतिहास