IND vs IRE : भारत- आयरलैंड मुकाबले में आज कैसा रहेगा मौसम का हाल, क्या बारिश का है साया? जानिए यहां

180
IND vs IRE

IND vs IRE : भारत और आयरलैंड के बीच आज से शुरू हो रही दो टी-20 मुकाबलों की सीरीज का पहला मैच 26 जून को डबलिन के द विलेज में खेला जाना है। इस मुकाबले का प्रसारण भारतीय समयानुसार 9:00 बजे से किया जाएगा।

इस सीरीज में भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) संभालते नजर आएंगे और भी अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को सीरीज जिताने की भी कोशिश करेंगे। दूसरी तरफ आज खेले जाने वाले मुकाबले के पहले हम आपको एक और मौसम के बारे में बताने जा रहे हैं। कहीं बारिश दोनों टीमों का खेल बिगाड़ तो नहीं देगी ?

आज के मुकाबले में बारिश की संभावना

मेहमान टीम हार्दिक पांड्या की अगुवाई में 26 जून यानी कि आज अपना पहला मुकाबला। इस मैच के दौरान सभी की नजरें टीम इंडिया के प्रदर्शन पर होंगी क्योंकि इस सीरीज में टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं। दूसरी तरफ भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी इंग्लैंड में सीरीज खेलने के लिए मौजूद हैं। लेकिन आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टी-20 मुकाबले पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं और इस मुकाबले के दौरान बारिश होने की भी आशंका जताई जा रही है।

पिछले दिन की बारिश ने ठंडा कर दिया है मौसम

आपको बताते चलें कि आसमान में घने बादल छाए रहने की संभावना है जिसके कारण बारिश होने की उम्मीद 86 फीसदी है।

दूसरी तरफ मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार मौसम मुकाबले के दौरान पूरी तरह से साफ नहीं रहेगा और तापमान 17 से 10 डिग्री तक रहेगा। इसके अलावा ह्यूमिडिटी 72% होगी । जबकि 29 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की भी उम्मीद है। गौर करने वाली बात यह है कि आयरलैंड की डबलिन में वर्तमान में मौसम काफी ठंडा है।और दोपहर के दौरान वहां का तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। बीते शनिवार को भी डबलिन में कई स्थानों पर बारिश हुई जिसके कारण मौसम अचानक ठंडा हो गया।

भारत और आयरलैंड के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की पिच रिपोर्ट

भारत और आयरलैंड के बीच खेली जाने वाली T20 सीरीज का पहला मैच डबलिन मलाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड में खेला जाएगा। इस मैदान की पिच बल्लेबाजों के मुफीद है।

इस विकेट पर आज के मुकाबले में बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। दूसरी तरफ गेंदबाजों को भी इससे फायदा पहुंच सकता है। इसमें काफी उछाल देखने को मिला है। जिसका इस्तेमाल करते हुए गेंदबाज बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। दूसरी तरफ मुकाबले के मध्य के ओवरों में गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Virat Kohli : विराट कोहली को आसानी से आउट करने के दो तरीकों को वसीम अकरम ने किया खुलासा