IND vs IRE : हार्दिक पांड्या की अगुवाई में धमाल मचाने को तैयार ये 3 खिलाड़ी, आखिरी नाम सबसे अहम

133
IND vs IRE

IND vs IRE : भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मुकाबले खेलेगी। दो टी-20 मुकाबलों की इस सीरीज को जीतकर भारतीय टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी। टीम की अगुवाई का जिम्मा हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के कंधों पर है, जिन्होंने अपने कुशल नेतृत्व के बलबूते नई नवेली टीम गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

हार्दिक पांड्या इस सीरीज में भारत के कप्तान होंगे जो टीम में शामिल कई मैच विजेता खिलाड़ियों से अच्छा प्रदर्शन करवा सकते हैं। आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जो आयरलैंड के खिलाफ (IND vs IRE) शानदार प्रदर्शन करने का माद्दा रखते हैं।

1-हर्षल पटेल (Harshal Patel)

हाल ही में भारतीय सरजमीं पर खेली गई 5 T20 इंटरनेशनल मुकाबलों की सीरीज में हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस सीरीज में 4 मुकाबले खेल कर 7 विकेट चटकाए हैं। हर्षल पटेल डेथ ओवरों में धारदार गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं।

इसके साथ ही वे अन्य गेंदबाजों की तुलना में कम रन खर्च करते हैं। ऐसे में खिलाड़ी आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली ट्वेंटी-20 मुकाबलों की सीरीज में टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन करने में सफल रहेगा।

2-ईशान किशन (Ishan Kishan)

Ishan Kishan

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले ईशान किशन (Ishan Kishan) अब हार्दिक पांड्या की अगुवाई में आयरलैंड के खिलाफ भी बल्ले से धमाल मचाने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में पांच मुकाबले खेल कर 209 रन बनाए हैं। आयरलैंड के खिलाफ बल्ले से कमाल करते हुए भारतीय टीम को सीरीज जिताने में अपना योगदान दे सकते हैं।

3-दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik)

भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के जरिए एक बार फिर 3 साल बाद टीम में वापसी करने में कामयाब रहे हैं है और वहां वर्तमान में बेहतरीन प्रदर्शन भी कर रहे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज के चौथे मुकाबले में उन्होंने 55 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। महेंद्र सिंह धोनी के बाद दिनेश कार्तिक सबसे बड़े फिनिशर बनकर टीम की जीत में योगदान दे रहे हैं। ऐसे में दिनेश कार्तिक आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 20 मुकाबलों की सीरीज में भी अपने बल्ले से अहम योगदान दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें- India vs Ireland: आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में इन 3 खिलाड़ियों का चयन समझ से परे