विराट कोहली के टीम में आने से भारत के प्लेइंग XI से कौन होगा बाहर? आकाश चोपड़ा ने बताया नाम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही घरेलू टेस्ट सीरीज का दूसरा एवं अंतिम मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार सुबह 9:30 बजे से खेला जाना है। इस मुकाबले से भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं।

एक छोटे से ब्रेक के बाद कोहली के टीम में लौटने के बाद सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगर कोहली प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं तो उनके लिए किस खिलाड़ी को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।

इसी पर क्रिकेट के तमाम दिग्गज अपनी-अपनी राय रख रहे हैं। ऐसे में पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर दर्शकों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले रहाणे को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है।

पुजारा की बजाय रहाणे बैठेंगे बाहर? जानिए कारण

क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा कि चेतेश्वर पुजारा ने ओवल और लार्ड्स में कई महत्वपूर्ण पारियां खेली थी ऐसे मेरे हिसाब से दूसरे एवं अंतिम टेस्ट मुकाबले में रहाणे को बाहर बैठना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: पुजारा, रहाणे या अय्यर? विराट कोहली के आने पर किसी एक को देनी होगी कुर्बानी

आकाश चोपड़ा ने अपनी बातचीत में आगे कहा,“आपने उन्हें इस टीम का कप्तान बनाया पहले टेस्ट के लिए लेकिन वह दोनों पारियों में रन बनाने में नाकाम रहे. इसलिए, आपको किसी को देखना होगा और रहाणे पहले खिलाड़ी हैं जो मेरे दिमाग में आते हैं.’

एक अतिरिक्त बल्लेबाज को खिलाना चाहिए

आकाश चोपड़ा

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने बातचीत यह भी कहा कि अगर टीम चार गेंदबाजों के साथ खेलने का फैसला करते हैं, तो आप एक अतिरिक्त बल्लेबाज के लिए जा सकते हैं, लेकिन कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमेशा पांच गेंदबाजों के साथ जाते हैं।”

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया था। जो कि भारतीय टीम जीतने से चूक गई थी इसके अलावा दूसरा मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। दिलचस्प बात यह है कि वानखेड़े स्टेडियम में 5 साल के बाद कोई टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा। अंतिम बार खेले गए इस मैदान पर टेस्ट मुकाबले में भारत के कप्तान विराट कोहली ने शानदार 235 रनों की पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें- धोनी या कोहली नहीं बल्कि ये तीन स्टार बने IPL नीलामी से पहले सबसे महंगे खिलाड़ी