IND vs SA : T20 सीरीज का आखिरी मुकाबला रद्द होने पर निराश ऋषभ पंत, दी बड़ी प्रतिक्रिया

टीम इंडिया (Team India) और मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाने वाला सीरीज का पांचवा एवं अंतिम मुकाबला बारिश के कारण सिर्फ 3.3 ओवर का खेल हो पाने के बाद रद्द कर दिया गया। ऐसे में दोनों टीमें 2-2 सीरीज में बराबरी पर रही।

एक तरफ जहां दक्षिण अफ्रीका की टीम ने सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबले अपने नाम किए थे, वहीं भारत में तीसरा और चौथा मुकाबला जीतकर सीरीज में शानदार वापसी की थी। लेकिन अब अंतिम निर्णय T20 मुकाबला रद्द होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान Rishabh Pant ने निराशा व्यक्त की है। टीम के कप्तान Rishabh Pant ने कहा इससे उनके पास कई सकारात्मक बातें हैं।

गलतियों से कर रहा हूं सीखने की कोशिश

Rishabh Pantदक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी-20 मुकाबलों की सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान बनाए गए Rishabh Pant ने सीरीज का पांचवा एवं निर्णायक मुकाबला रद्द होने के बाद कहा, ‘इस मैच का ना होना निराशजनक ज़रूर है लेकिन एक बात यह भी है कि इस सीरीज़ में हमारे पास कई सारे सकारात्मक पक्ष है। पहले दो मैच हारने के बाद हमने कमाल की वापसी की है।

बतौर कप्तान और खिलाड़ी इस सीरीज में मैं अपना 100 फ़ीसदी देने का प्रयास कर रहा था और जो भी ग़लतियां मैं करता हूं, उसे ठीक करने का प्रयास कर रहा था। यह पहली बार है जब मैं इतने सारे टॉस हारा हूं, लेकिन यह मेरे कंट्रोल में नहीं है। इंग्लैंड में हम जो टेस्ट मैच खेलने वाले हैं, उसे जीतने की पूरी कोशिश होगी। मैं कोशिश करूंगा बल्ले के साथ मैं बढ़िया प्रदर्शन करूं।’

साउथ अफ्रीका का भारत की सरजमीं पर T20 सीरीज ना हारने का रिकॉर्ड बरकरार

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पांचवा माध्यम T20 मुकाबला शुरू होने से पहले बारिश होने लगी और मैच शुरू होने में तकरीबन 50 मिनट की देरी हुई। जिसके चलते दोनों टीमों के ओवरों में कटौती करते हुए मुकाबले को 19 और का कर दिया गया।

मुकाबले में पहले बैटिंग कर रही भारतीय पारी के चौथे और में एक बार फिर बारिश ने मुकाबला रोका। जिसके बाद दोबारा मुकाबला नहीं शुरू किया जा सका। सीरीज का पांचवा मुकाबला रद्द होने के बाद भारतीय टीम का घरेलू सरजमीं पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज जीतने का सपना पूरा नहीं हो सका। दूसरी तरफ यह T20 सीरीज 2-2 से बराबर रहने के साथ साउथ अफ्रीका का भारत में T20 सीरीज नहीं हारने का सिलसिला जारी है।

ये भी पढ़ें- विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के साथ इंग्लैंड दौरे पर नहीं पहुंचे रोहित शर्मा, जानिए वजह