IND vs SA : अंपायर ने शमी को दी चेता’वनी तो ना’राज हुए कोहली, फील्ड पर अंपायर से हुई ब’हस; देखिए Video

359
विराट कोहली

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम मुकाबले में दोनों टीमों के बीच एक बार फिर फील्ड पर गह’माग’हमी का माहौल देखने को मिला। मुकाबले में भारतीय टीम के बॉलिंग करने के दौरान अंपायर ने गेंदबाज मोहम्मद शमी को चे’ताव’नी दी। अंपायर की चे’तावनी से भारत के कप्तान विराट कोहली ना’राज नजर आए उन्होंने अंपायर से इस संबंध में ब’हस भी की।

विराट कोहली ने दिखाई ना’राजगी

आपको बता दें मुकाबले में यह वाक्या उस दौरान हुआ जब मोहम्मद शमी गेंदबाजी कर रहे थे तभी मैदानी अंपायर मराइस इरासमुस ने उन्हें वा’र्निंग दी। चेता’वनी का कारण यह था कि भारतीय बॉलर मोहम्मद शमी अपने फॉलोअप के दौरान पिच के डेंजर एरिया पर पैर रख रहे थे इसी के चलते उन्हें मैदानी अंपायर ने टोक दिया।

लेकिन जब इस का रिप्ले बिग स्क्रीन पर देखा गया तो पता चला कि मोहम्मद शमी का पैर डेंजर एरिया में पड़ा ही नहीं था। इसके बाद भारत के कप्तान विराट कोहली इसी बात से ना’राज हो गए और तुरंत अंपायर मराइस इरासमुस से बातचीत करके अपना गु’स्सा जाहिर किया।

देखें वीडियो

अंपायर क्यों देता है चे’तावनी

कभी भी जब कोई गेंदबाज पिचके डेंजर एरिया में फॉलोअप के दौरान चला जाता है तो मैदानी अंपायर उसे चे’ता’वनी देता है। इतना ही नहीं बार बार गलती दोहराने पर यह बात को गेंदबाजी करने से भी रोक दिया जाता है।

इसी के चलते भारत के कप्तान विराट कोहली किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं उठाना चाहते। अगर मोहम्मद शमी द्वारा की गई गलती सही साबित होती तो विराट कोहली को इसका खा’मियाजा भुगतना पड़ता।

भारत में पहली पारी में बनाए थे 223 रन

Team India

केपटाउन टेस्ट में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 223 रन बनाए थे। भारतीय टीम अगर यह मुकाबला जीतने में कामयाबी हासिल करते हैं तो वह दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर पहली दफा कोई टेस्ट सीरीज अपने नाम करेगी। हालांकि, भारतीय टीम पहली पारी में सस्ते में सिमट गई थी। इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा 79 रन कप्तान विराट कोहली ने बनाए थे।

ये भी पढ़ें- IND vs SA: आउट होने से बाल-बाल बचे विराट कोहली, थर्ड अंपायर के फैसले से अफ्रीकी खिलाड़ी हुए हैरान