SA vs IND: गेंदबाजी करते समय Jasprit Bumrah के साथ हादसा, ओवर अधूरा छोड़ मैदान से लौटे बाहर; देखें Video

टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट सेंचुरियन में खेल रही है। इस मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बढ़ाने वाली खबर आई है। भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah चोट के कारण मैदान से बाहर चले गए हैं।

जसप्रीत बुमराह को यह चोट उस समय लगी जब वह गेंदबाजी कर रहे थे। गेंदबाजी के दौरान उनका एंकल मुड़ गया। जिसके कारण उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा।

यह घटना उस दौरान हुई जब Jasprit Bumrah पारी का 11वां ओवर कर रहे थे। उसी दौरान उनका एंकल मुड़ गया। जिसके बाद यह गेंदबाज दर्द से कराहते हुए मैदान पर तुरंत लेट गया। जसप्रीत बुमराह को दर्द से कराहते देख टीम इंडिया के फिजियो भागकर मैदान पर पहुंचे।

मेडिकल टीम बनाए हुए हैं Jasprit Bumrah पर नजर

एंकल मुड़ जाने के बाद Jasprit Bumrah अपना ओवर पूरा किए बिना ही मैदान छोड़कर ड्रेसिंग रूम लौट गए। यहां पर भी बुमराह दर्द से कराहते देखे गए।

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस की जानकारी देते हुए बीसीसीआई ने कहा कि जसप्रीत बुमराह के दाएं टखने में मोच आई है। जिसकी निगरानी चिकित्सीय टीम कर रही है। फिलहाल जसप्रीत बुमराह की जगह पर मुकाबले में श्रेयस अय्यर सब्सीट्यूट फील्डर के रूप में मैदान में उतरे हैं।

जसप्रीत बुमराह की चोट बन सकती है टीम इंडिया के लिए मुसीबत

आपको बता दें कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है। पहली इनिंग में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अफ्रीका को शुरुआत में ही झटका दिया था। ऐसे में उम्मीद है कि जसप्रीत बुमराह चोट से उबर कर इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

देखें वीडियो

भारत ने आज 55 रन जोड़कर गवाएं 7 विकेट

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में पहली पारी में अपने सभी विकेट गंवाकर 327 रन स्कोरबोर्ड पर टांगे हैं।

भारतीय टीम ने तीसरे दिन के खेल की शुरूआत 272 पर 3 विकेट से आगे करते हुए सिर्फ 55 रन ही जोड़ कर अपने बाकी बचे 7 विकेट गंवा दिए। भारत की तरफ से सर्वाधिक 123 रन के राहुल ने बनाए। जबकि मयंक अग्रवाल ने भी 60 रनों का बेहतरीन योगदान दिया था। और रहाणे 48 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

ये भी पढ़ें- IND vs SA: लुंगी और रबाडा ने बरपाया कहर, ताश के पत्तों की तरह बिखरी टीम इंडिया, 327 रन पर ऑलआउट