IND vs SA : कप्तान कोहली से नहीं थी ऐसी उम्मीद, DRS विवाद के बाद गौतम गंभीर के निशाने पर आए विराट

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेला जा रहा तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला कई वजहों से सुर्खियों में है। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान थर्ड अंपायर के फैसले पर विवाद हुआ। तीसरे अंपायर के फैसले से पूरी भारतीय टीम नाखुश दिखी। कप्तान कोहली ने अंपायर के फैसले के विरुद्ध स्टंप माइक पर जाकर अपनी नाराजगी जाहिर की। लेकिन अब उनके इस कृत्य पर कई पूर्व दिग्गज सवाल खड़े कर रहे हैं।

कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के अलावा अन्य भारतीय खिलाड़ी स्टंप माइक पर जाकर सीरीज में ब्रॉडकास्टर्स की जिम्मेदारी निभा रहे लोगों पर कथित टिप्पणियां की। तो वहीं, भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के इस बर्ताव पर नाराजगी जाहिर की है उन्होंने कहा कि कप्तान ने जो कुछ भी कहा वह सही नहीं है।

जानिए क्या कहा है गंभीर ने DRS विवाद पर

गौतम गंभीर

भारत के पूर्व ओपनर खिलाड़ी गौतम गंभीर ने कहा,‘स्टम्प माइक के पास जाना और इस तरह कमेंट करना काफी बचकानी हरकत है। भारतीय कप्तान से आप इस तरह की उम्मीद नहीं रखते हो। टेक्नोलॉजी आपके हाथ में नहीं है,इसके बाद भी कैद को लेकर जो अपील हुई है। उस पर आप ने इसी तरह का बर्ताव किया। जबकि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर बिल्कुल भी ऐसा बर्ताव नहीं करते नजर आए हैं।”

भारत के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के अलावा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भारत के कप्तान विराट कोहली और टीम इंडिया के इस बर्ताव से कई दिग्गज भी खफा दिख रहे हैं। डीआरएस विवाद के बाद टीम इंडिया ने मैच पर पकड़ गवा दी और दक्षिण अफ्रीकी टीम के बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाएं। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम ने महज 9 ओवर में 41 रन बनाए थे। इस विवाद में टीम इंडिया चौतरफा घिर चुकी है।

तीसरे अंपायर ने पलटा फील्ड अंपायर का निर्णय

आपको बता दें कि डीआरएस विवाद आर अश्विन के ओवर फेंकने के दौरान हुआ। आर अश्विन की एक गेंद कप्तान डीन एल्गर के पैड पर लगी। मैदानी अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया मगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों ने ली वीडियो तो थर्ड अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को पलट कर फैसला बल्लेबाज के पक्ष में दिया।

निशाने पर आए कोहली

डीआरएस का निर्णय दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में जाने के बाद पूरी भारतीय टीम अंपायर के फैसले से नाखुश नजर आई। इसके बाद विराट कोहली ने स्टंप माइक के नजदीक जाकर ब्रॉडकास्टर (यही डीआरएस दिखाने का काम भी कर रहे हैं) बोला । हालांकि विराट कोहली के साथ यह पहली बार नहीं हुआ कि जब उन्होंने फील्ड पर अपने बुरे बर्ताव के कारण लोगों के निशाने पर आए हैं। इसके पहले भी कई दफा इन परिस्थितियों से वह दो चार हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के लिए खेल चुके ये 6 क्रिकेटर विदेश में हुए थे पैदा, लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल