IND vs SL : कौन हो सकता है भविष्य में टीम इंडिया का लीडर? कप्तान Rohit Sharma ने बताया

671
Rohit Sharma

श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली टी-20 सीरीज से पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। पत्रकारों से बातचीत के दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम के भविष्य के लीडर के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत आने वाले समय में काफी महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आने वाले हैं।

हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा मैं इस बारे में पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि लीडरशिप के रोल को कैसे आगे ले जाना है। ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल आने वाले समय में काफी महत्वपूर्ण रोल निभाने वाले हैं।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने की जसप्रीत बुमराह की तारीफ

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)
को उपकप्तान बनाने का फैसला बिल्कुल सही है। रोहित शर्मा ने आगे कहा कि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि लीडरशिप किसी बल्लेबाज या किसी गेंदबाज के हाथों में है।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा जसप्रीत बुमराह के पास एक शानदार क्रिकेटिंग माइंड है, ऐसे में इसका लाभ लिया जा सकता है। बहुत ही बढ़िया है कि जसप्रीत बुमराह लीडरशिप में शामिल हैं और उन्होंने अपने खेल को अद्भुत तरीके से आगे बढ़ाया है। उपकप्तानी की जिम्मेदारी मिलने के बाद उनके खेल में और सुधार आएगा।

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित को मिली है टीम की कमान

Virat Kohli

आपको बता दें कि पिछले साल आईसीसी t20 विश्व कप तक भारत के तीनों फॉर्मेट की कमान विराट कोहली (Virat Kohli) के हाथों में थी। विश्व कप की शुरुआत से पहले विराट ने विश्व कप के बाद टी20 की कप्तानी छोड़ने की बात कही थी।

इसके बाद उन्होंने टी20 की कप्तानी छोड़ दी थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से ठीक पहले बोर्ड ने विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाकर उनकी जगह रोहित शर्मा को नया वनडे कप्तान नियुक्त किया था।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद भारत के तत्कालीन टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट फॉरमैट की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया था। और अब श्रीलंका दौरे से ठीक पहले बोर्ड ने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी भी रोहित शर्मा के हाथों में दे दी है।

श्रीलंका के खिलाफ जसप्रीत बुमराह बनाए गए उपकप्तान

गौरतलब है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 35 साल के हो गए हैं। ऐसे में बीसीसीआई भविष्य को लेकर नए विकल्प तलाश करने की जुगत में है।

भारत के दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल (Kl Rahul) ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे की टीम इंडिया की कमान संभाली थी और जसप्रीत बुमराह उस समय उप कप्तान बनाया गया था। जबकि ऋषभ पंत ने विंडीज के खिलाफ उप कप्तानी का जिम्मा संभाला था।

ऐसा इसलिए क्योंकि केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह इस सीरीज के दौरान उपलब्ध नहीं थे। और अब श्रीलंका दौरे के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है तो उन्हें रोहित शर्मा की कप्तानी में उप कप्तानी का दायित्व सौंपा गया है।

ये भी पढ़ें- IND vs WI : रोहित शर्मा के कप्तानी में भारतीय टीम की शानदार जीत, विराट कोहली ने दिया ऐसा रिएक्शन