IND vs SL : आज होगा दूसरा T20 मुकाबला, जानिए किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

551
Team india

भारत और श्रीलंका के बीच 27 फरवरी को धर्मशाला में खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले से पहले Team india के चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में इजाफा हुआ है। पहले T20 मैच से नदारद रहने वाले ऋतुराज गायकवाड कलाई की चोट के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं।

उनसे पहले दीपक चाहर और सूर्यकुमार यादव भी श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज से बाहर हो चुके थे। Team india को धर्मशाला में शनिवार और रविवार को T20 सीरीज के अंतिम 2 मुकाबले खेलने हैं।

धर्मशाला में खेले जाएंगे दोनों मुकाबले

Team india दूसरे टी-20 मुकाबले में बगैर किसी बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है। भारत ने पहले टी-20 मैच में श्रीलंका को लखनऊ में 62 रनों से मात दी थी। अब इसके बाद भारतीय टीम और श्रीलंका की टीमें शेष बचे दो मुकाबलों के लिए मैदान पर होंगी।

धर्मशाला में खेले जाने वाले दोनों मुकाबलों में भारतीय टीम को लखनऊ और कोलकाता से अलग माहौल में क्रिकेट खेलनी होगी। यहां खेले जाने वाले दोनों मुकाबलों में तेज गेंदबाजों को फायदा मिलने की उम्मीद है। धर्मशाला का मौसम और विकेट बल्लेबाजों के लिए थोड़ी सी मुश्किलें पैदा कर सकता है।

भुवनेश्वर से टीम को है अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

धर्मशाला के क्रिकेट ग्राउंड में नई गेंद से विकेट चटकाने में कामयाबी हासिल कर चुके भुवनेश्वर कुमार इस मैदान पर टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे। लखनऊ के इकाना में खेले गए पहले टी-20 मैच में उन्होंने पहले 2 ओवर में दो विकेट लेकर श्रीलंका की टीम को बैकफुट पर भेज दिया था।

अब इस मैच में भुवनेश्वर कुमार से लखनऊ वाले प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद जताई जा रही है। स्पिन गेंदबाजी की अगुवाई एक बार फिर यजुवेंद्र चहल करते नजर आएंगे। जबकि उनका साथ देने के लिए टीम में दीपक हुड्डा और रवींद्र जडेजा मौजूद हैं।

धर्मशाला में खेले जाने वाले दूसरे T20 मैच के लिए Team india की संभावित प्लेइंग इलेवन:

Team India

टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वेंकटेश् अयर, रविंद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, यजुवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

ये भी पढ़ें- IPL : दो ग्रुप में बटी 10 टीमें, लखनऊ के ग्रुप में नहीं हैं गुजरात; जानें किस ग्रुप में कौन सी टीम