IND vs SL : पहले टेस्ट में ऐसा हो सकता हैं Team India का बल्लेबाजी क्रम, जानिए किस नंबर पर उतर सकते हैं विराट कोहली

400

भारत बनाम श्रीलंका पहला टेस्ट 4 मार्च से होना है। ये मैच मोहाली में खेला जाना है। पहले मैच में ऑडियंस को मना किया गया था। पर ये मैच विराट का 100वा टेस्ट भी है इसके चलते फैंस के अनुरोध के बाद 50% ऑडियंस को अनुमति दी गई हैं।

आज हम बात करंगें कि पहले टेस्ट में भारत का बल्लेबाज़ी क्रम कैसा हो सकता है

रोहित शर्मा

रोहित पहली बार बतौर पूर्णकालिक कप्तान भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे। अभी तक बतौर कप्तान रोहित शानदार रहें है। हर बार की तरह रोहित बतौर ओपनर उतरेंगे। रोहित को कप्तानी के साथ साथ अपने बल्लेबाजी पर भी ध्यान देना होगा। टीम को अपने इस कप्तान से काफी उम्मीद होगी।

शुभमन गिल

इस युवा बल्लेबाज ने टेस्ट मैच में खुद को साबित किया है। इनके नाम 4 अर्धशतक है। इस मैच में वह अपना मैडन शतक लगाना चाहेंगे। साथ ही टीम में अपनी जगह भी पक्की करना चाहेंगे। बतौर ओपनर केएल राहुल की गैरमौजूदगी में वह सबसे बेहतर विकल्प है।

हनुमा विहारी

साउथ अफ्रीका में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद चेतेश्वर को इस सीरीज से बाहर कर दिया गया है। ऐसे में उनके विकल्प माने जाने वाले हनुमा को मौका दिया जायेगा। हनुमा काफी भरोसेमंद बल्लेबाज है। उनके नाम टेस्ट में एक शतक भी है। वह भी चेतेश्वर की तरह काफी टिक कर खेलते है। भविष्य के लिए हनुमा अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे। हनुमा कुछ हद तक गेंदबाजी भी कर सकते है।

विराट कोहली

विराट कोहली का ये 100वा मैच है। खास बात ये है कि विराट ने अपनी टेस्ट कप्तानी की शुरुआत भी इसी मैदान से की थी। विराट की कोशिश होगी कि वह इस मैदान में अपना 71वा अंतराष्ट्रीय शतक लागये। विराट काफी समय से शतक लगाने में नाकाम रहें है। टीम को भी अपने इस अनुभवी बल्लेबाज के फॉर्म में आने की उम्मीद होगी। विराट चौथे नम्बर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे।

श्रेयस अय्यर

अय्यर अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में है। वैसे तो उन्हें विराट का भविष्य का विकल्प माना जाता है। पर जिस तरह से वह इस समय प्रदर्शन कर रहें है। उनका टीम में होना तय है। श्रेयस ने अपने डेब्यू टेस्ट में शतक भी लगाया था। वह पांचवें नम्बर पर बल्लेबाजी करने आएंगे।

ऋषभ पंत

भारत का ये विकेटकीपर बल्लेबाज हमेशा आक्रमक रुख अपनाता है। जिस से कई बार विपक्ष बैकफूट पर नज़र आती है। अपनी बल्लेबाजी की बदौलत उन्होंने भारत के लिए कई मैच ड्रा करवाये है। इतना ही नहीं उन्होंने कई मैच जीताये भी है। ऐसे में उनका नम्बर 6 में उतरना तय है।