IND vs WI: समझ से परे है सिलेक्टर्स के ये तीन फैसले, कोहली को आराम और संजू सैमसन को टीम इंडिया में नहीं दी जगह

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20I सीरीज की घोषणा की जा चुकी हैं। टीम में जहां के एल राहुल, कुलदीप यादव और रविचंद्र अश्विन की वापसी हुई हैं। वहीं विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया हैं।

समझ से परे हैं सिलेक्टर्स का ये तीन फैसले

1. विराट कोहली को आराम

सभी जानते है कि विराट कोहली अपने फॉर्म से जूंझ रहे हैं। हाल में ही रोहित का भी बयान आया था कि उनके अनुभव को देखते हुए टीम उन्हें हमेशा बैक करेगी। ऐसे में विराट कोहली को आराम के नाम पर टीम का हिस्सा न बनाना समझ से परे हैं।

अगर आप चाहते है कि टी 20I वर्ल्ड कप में आपका ये बड़ा खिलाड़ी टीम का हिस्सा बने। तो ज्यादा से ज्यादा मैच उन्हें देने चाहिए जिससे वह वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले फॉर्म में आ सके।

2. संजू सैमसन के जगह श्रेयस अय्यर को मौका

संजू सैमसन नंबर तीन पर एक बहुत भरोसेमंद बल्लेबाज है। जब जब उन्हें मौका मिला है उन्होंने योगदान दिया है। ऐसे में एक बार फिर से उनको नजरअंदाज करने का फैसला समझ नहीं आ रहा है। उनके जगह श्रेयस जो हाल में कुछ खास नहीं कर रहें है चाहे आईपीएल को या अंतराष्ट्रीय क्रिकेट उन्हें मौका दिए जाने का फैसला समझ से परे है।

3. 5 मैचों की सीरीज के लिए केवल 4 फुल टाइम फास्ट गेंदबाज को मौका

टीम में भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और आवेश खान को फुल टाइम तेज गेंदबाजों के रूप में जगह मिली है। ये सीरीज 5 मैचों की हैं। ऐसे में टीम को एक और और मुख्य तेज गेंदबाज को टीम से जोड़ने की जरूरत थी।

जसप्रीत बुमराह को आराम दिया हुआ है ऐसे में वह गेंदबाज जिससे मौका दिया जा सकता था वह मोहम्मद शमी या मोहम्मद सिराज में से एक हो सकते थे। जिससे भारतीय गेंदबाजी यूनिट को भुवनेश्वर कुमार के अलावा कोई और अनुभवी गेंदबाज मिल पाता।

ये भी पढ़ें- वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किसे मिली जगह और कौन बना कप्तान