IND vs WI : सुनील गावस्कर ने कहा टीम इंडिया को खल रही है इस ऑलराउंडर की कमी

373
Sunil Gavaskar

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा वनडे मुकाबला जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 को अजेय बढ़त हासिल कर ली है। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाली भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 237 रन बनाए थे।

भारतीय टीम द्वारा दूसरे वनडे मैच में इतना कम स्कोर बनाए जाने के कारणों का खुलासा करते हुए सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को लोअर ऑर्डर में रवींद्र जडेजा की कमी महसूस हो रही है।

इस पूर्व कप्तान ने कहा कि ये दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी रन बनाने के साथ विकेट भी दिलाने में सक्षम है। इसके अलावा रविंद्र जडेजा फील्डिंग भी शानदार करते हैं मगर वह टीम में शामिल नहीं है।

रोहित के साथ ऋषभ पंत को ओपनिंग की जिम्मेदारी देने के फैसले से गावस्कर नहीं है खुश

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पारी की शुरुआत करने के लिए अपने पार्टनर के तौर पर ऋषभ पंत के नाम पर मुहर लगाई। और ऋषभ पंत सलामी बल्लेबाज के रूप में कुछ खास नहीं कर सके।

रोहित शर्मा के इस फैसले से भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर खुश नहीं है। उनका मानना है कि दोनों को टीम में अलग-अलग भूमिकाओं के लिए रखना चाहिए। सुनील गावस्कर ने कहा,”ईमानदारी से कहूं मैं रिषभ पंत को ओपनर के तौर पर देखकर हैरान था। मैंने हमेशा महसूस किया है कि वह शायद 6 या 7 पर बेहतर हो सकते हैं।

यह इस बात पर निर्भर करता है कि टीम कैसी चल रही है। वह फिनिशर होने चाहिए। मुझे लगता है कि राहुल सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित के साथ उतरने चाहिए और सूर्यकुमार यादव को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।’

भारत को खल रही है रवींद्र जडेजा की कमी

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आगे कहा,’फिर नंबर 5 पर आपके पास रिषभ पंत और फिर वाशिंगटन सुंदर जैसा कोई होता। मत भूलिए कि टीम इंडिया को सातवें नंबर पर रवींद्र जडेजा की कमी को महसूस कर रही है। वह इस क्रम पर खूब रन बना रह थे और बड़े शाट खेल रहे थे। शानदार फील्डर होने के साथ-साथ वह विकेट चटकाते थे। उनकी इस भारतीय टीम को बहुत कमी महसूस हो रही है।’

तीसरे वनडे मैच में ऐसी हो सकती है भारत की सलामी जोड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच के लिए भारत के कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन पारी की शुरुआत कर सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि शिखर धवन की गैरमौजूदगी में कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी जगह पर ऋषभ पंत को सलामी बल्लेबाज के तौर पर मौका दिया था और ऋषभ पंत इस मौके को भुनाने में नाकाम रहे थे। ऐसे में तय है कि तीसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन ही पारी की शुरुआत करने उतर सकते हैं।

मिडिल ऑर्डर में ये खिलाड़ी देंगे टीम को मजबूती

तीसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन पारी की शुरुआत करेंगे, जबकि नंबर तीन पर पहले की तरह ही विराट कोहली बैटिंग के लिए मैदान पर आएंगे। वही नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए केएल राहुल का नाम बिल्कुल तय है। केएल राहुल के बाद नंबर पांच पर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करेंगे। ऐसे में नंबर 6 पर दीपक हुड्डा का चयन भी पक्का माना जा रहा है।

इन गेंदबाजों के साथ तीसरे वनडे में उतर सकती है टीम इंडिया

शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे। जबकि यजुवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर स्पिन विभाग की जिम्मेदारी का भार अपने कंधों पर उठाएंगे।

विंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए कुछ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

टीम : शिखर धवन,रोहित शर्मा (कप्तान),विराट कोहली,केएल राहुल (विकेटकीपर) ,सूर्यकुमार यादव,दीपक हुड्डा,युजवेंद्र चहल ,वॉशिंगटन सुंदर ,शार्दुल ठाकुर ,मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।