IND vs AUS: टीम इंडिया की करारी हार, 208 रन बनाकर भी ऑस्ट्रेलिया के हाथों गंवाया मैच, देखें पूरा स्कोरकार्ड

96
IND vs AUS

IND vs AUS 1st T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में मेहमान टीम ने 4 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मुकाबले में कैमरून ग्रीन ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 61 रनों की पारी खेलने के साथ 1 विकेट भी चटकाया। ऑस्ट्रेलिया को मैथ्यू वेड नाबाद 45 ने जीत हासिल मंजिल तक पहुंचाया। टिम डेविड ने 14 गेंदों में 18 रनों की पारी खेली।

कैमरून की तूफानी फिफ्टी

मोहाली के मुकाबले में 209 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के लिए सलामी बल्लेबाजी करने आए कैमरून ग्रीन ने 61 की तूफानी पारी खेली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 30 गेंदों जा सामना करते हुए 8 चौके और 4 छक्के जड़े। अर्धशतकीय पारी के दौर कैमरून ने 203.33 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। उन्हें अक्षर ने अपना शिकार बनाया। जबकि स्टीवन स्मिथ ने 35 रनों का योगदान।

हार्दिक, राहुल और सूर्या ने की शानदार बल्लेबाजी

हार्दिक पांड्या

टॉस हारकर मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने मेहमान टीम के सामने 6 विकेट खोकर 209 रनों का लक्ष्य रखा। इस दौरान भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने 30 गेंदों पर सात चौके और पांच छक्के लगाकर नाबाद 71 रनों की शानदार पारी खेली।

केएल राहुल ने अपनी 55 रनों की पारी के दौरान दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। वहीं, नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंदों में 46 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 4 छक्के उड़ाए। हालांकि इन भारतीय बल्लेबाजों पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन भारी पड़ा और टीम इंडिया को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

ऐसा रहा टीम इंडिया के गेंदबाजों का प्रदर्शन

भारत द्वारा दिए गए 209 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों ने कड़ा रुख अख्तियार किया। सलामी बल्लेबाज कैमरून ग्रीन ने 61 रनों की पारी के दौरान आठ चौके और 4 छक्के लगाए। लेकिन भारत के उमेश यादव और अक्षर पटेल टीम इंडिया को वापसी करवाने में कामयाब रहे।

अक्षर पटेल ने चार ओवर गेंदबाजी करते हुए 17 रन देकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। उन्होंने मुश्किल के समय में टीम इंडिया के लिए विकेट झटककर संजीवनी का काम किया।

अक्षर पटेल ने फिंच (22), ग्रीन(61) और जोश इंग्लिश(17) के विकेट लिए। जबकि उमेश यादव ने ग्लेन मैक्सवेल (1) और स्टीवन स्मिथ (35) को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों लपकवाया। इसके अलावा युजवेंद्र चहल ने 1 विकेट हासिल किए।

नाथन एलिस को मिले 3 विकेट

ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मुकाबले में सबसे ज्यादा 3 विकेट नाथन एलिस ने लिए। जोश हेजलवुड ने 2 विकेट चटकाए । उन्होंने राहुल(55) और रोहित (11) को पवेलियन भेजा। जबकि नाथन एलिस ने कोहली(2) को आउट किया और अक्षर(6) को भी नाथन ने अपना शिकार बनाया। कार्तिक(6) को नाथन पगबाधा आउट किया। वहीं, ग्रीन ने सुर्यकुमार यादव(46) को वेड के हाथों लपकवाया।