IND vs SA: दीपक चाहर के तूफानी बल्लेबाजी के बावजूद 4 रन से हारी टीम इंडिया, अफ्रीका ने जीती वनडे सीरीज

608
टीम इंडिया

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में दीपक चाहर की शानदार अर्धशतकीय पारी के बावजूद टीम इंडिया को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज 3_0 से जीत ली है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टेस्ट सीरीज भी 2-1 से अपने नाम की थी।

सीरीज के तीसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक ने 124 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली इस दौरान उन्होंने 130 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और दो छक्के भी लगाए। जबकि rassi ven der dussen ने भी 52 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

विराट_ धवन के बेकार गए अर्धशतक

विराट कोहली

288 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने आउट होने से पहले 73 गेंदों का सामना करते पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 61 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। जबकि विराट कोहली 84 गेंदें खेलकर पांच चौकों की बदौलत 77.30 की स्ट्राइक रेट से 65 रन बनाने में कामयाब रहे। हालांकि, ये भारतीय टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

क्विंटन डी कॉक ने खेली शतकीय पारी

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज डिकॉक ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 130 गेंदें खेलकर 12 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 124 रनों की शतकीय पारी खेली। क्विंटन डी कॉक इस शतकीय पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के सामने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने सभी विकेट गंवाकर 49.5 ओवर में 287 रन बना पाई। ऐसे में अफ्रीकी टीम ने भारतीय टीम को मुकाबला जीतने के लिए निर्धारित 50 ओवर में 288 रन बनाने का लक्ष्य दिया है।

दीपक चाहर का हरफनमौला प्रदर्शन

भारत के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने टीम इंडिया के लिए वनडे सीरीज के अंतिम मुकाबले में बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है। उन्होंने 34 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। इसके अतिरिक्त उन्होंने 8 ओवर गेंदबाजी करते हुए दो विकेट भी लिए हैं।

लुंगी एंगीडीं और फेहलुकवायो ने लिए तीन-तीन विकेट

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एंगीडीं और फेहलुकवायो ने टीम इंडिया को 3_3झटके दिए। जबकि प्रेटरियस, मंगाला और केशव महाराज को 1_1 सफलता मिली। लुंगी एंगीडीं ने 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए 58 रन देकर तीन विकेट लिए।

प्रसिद्ध कृष्णा ने लिए 3 विकेट

भारतीय टीम के गेंदबाज तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका टीम के सभी विकेट चटकाने में कामयाब रहें। टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए इस मुकाबले के लिए दीपक चाहर प्रसिद्ध कृष्णा और जयंत यादव जैसे गेंदबाजों को टीम में शामिल किया। जिसका फायदा भी भारतीय टीम को मिला।

प्रसिद्ध कृष्णा ने 9 ओवर गेंदबाजी करके 3 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान उन्होंने 59 रन भी खर्च किए। जबकि सीरीज में पहला मैच खेल रहे दीपक चाहर ने 8 ओवर में 53 रन देकर दो विकेट और जसप्रीत बुमराह ने 10 ओवर में 52 रन देकर दो विकेट लिए जबकि 1 विकेट यजुवेंद्र चहल को मिला।

ये भी पढ़ें- IND vs SA : फिर दिखी लापरवाही! पहली गेंद पर ऋषभ पंत विकेट देकर चल दिए पवेलियन, विराट ने दिया ऐसा रिएक्शन