Untitled design 2023 03 22T221558.046

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में मेहमान टीम ने मेजबानों को 21 रनों से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। इस हार का नुकसान यह हुआ है कि भारत को हटाकर ऑस्ट्रेलिया वनडे रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंच गया।

बता दें, ऑस्ट्रेलिया के 270 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 248 रनों पर सिमट गई। मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 47 रन मिशेल मार्स ने बनाए जबकि भारत के लिए सबसे अधिक 3-3 विकेट हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने लिए। जबकि मेहमानों की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले एडम जांपा ने 4 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई थी।

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: कुलदीप-हार्दिक की दमदार गेंदबाजी के आगे पस्त हुई ऑस्ट्रेलिया, जीत के लिए टीम इंडिया को मिला 270

विराट कोहली ने खेली टीम इंडिया के लिए सधी हुई

मुकाबले में मिली लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 72 गेंदों पर 54 रनों की पारी के दौरान 4 चौके और एक छक्का लगाया।

कप्तान रोहित शर्मा ने 30 रन बनाए थे जबकि शुभ्मन गिल 37 रन बनाकर आउट हुए। नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल ने 32 रन बनाए। लेकिन इन खिलाड़ियों की बल्लेबाजी भारतीय टीम के कामना आई और टीम को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

एडम जांपा की कमाल की गेंदबाजी

मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने वाली भारतीय टीम के कुल 4 खिलाड़ियों को एडम जांपा ने पवेलियन की राह दिखाई। उनके दमदार प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर सीरीज में 2-1 से शानदार जीत दर्ज की है। एडम जांपा ने अपनी 10 ओवर के स्पेल के दौरान 45 रन देकर चार विकेट झटके थे।

सूर्यकुमार यादव का खराब फॉर्म जारी

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव लगातार तीसरे मुकाबले में खाता खोलने में नाकाम रहे हैं। सीरीज के पहले दो मुकाबलों में सूर्यकुमार यादव (0) को मिचेल स्टार्क ने पवेलियन की राह दिखाई थी जबकि तीसरे मैच में एगर ने उन्हें पवेलियन भेजा है।

ऑस्ट्रेलिया के इन खिलाड़ियों ने की थी शानदार बल्लेबाजी

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने 33 रन बनाए। मिशेल मार्श ने 47 रन बनाए। एलेक्स कैरी ने 46 गेंदों पर 38 रनों का योगदान दिया।

सीन एबोट ने 23 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्का लगाकर 26 रन बनाए जबकि मार्कस स्टोइनिस 26 गेंदों पर 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे। लबूशने ने 45 गेंदों पर 1 चौके और 1 छक्के सहित 28 रन बनाए।

भारत के लिए हार्दिक और कुलदीप ने लिए थे तीन तीन विकेट

भारत के लिए हरफनमौला हार्दिक पांड्या ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट हासिल किए हैं। दूसरी तरफ स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजने में सफलता हासिल किये हैं।

कुलदीप यादव ने 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए 1 मेडन ओवर के साथ 56 रन देकर तीन विकेट झटके हैं। मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट लिए।

ये भी पढ़ें- एस. श्रीसंत ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया IPL 2023 का खिताब जीतने की कौन टीम है सबसे प्रबल दावेदार