5 छक्के और 9 चौके की मदद से 39 साल के Yusuf Pathan ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, देखें वीडियो

672

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 के पहले मैच में इंडिया महाराजा ने पठान बंधुओं के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 6 विकेट से जीत हासिल की। Yusuf Pathan ने खेल को पलटने के लिए एक अविश्वसनीय पारी खेली और उनका साथ दिया कप्तान मोहम्मद कैफ ने दिया। इंडिया महाराजा के लिए इस मैच में युवराज सिंह और वीरेंद्र सहवाग जैसे बड़े नाम न खेलने के बावजूद, टीम ने जीत के साथ खाता खोला।

मिस्बाह-उल-हक और उपुल थरंगा की पारी के बदौलत एशिया लायंस ने बनाये 175 रन

इंडिया महाराजा ने टॉस जीता और अल अमरात क्रिकेट ग्राउंड में पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुना। ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी ने पहले ओवर में श्रीलंकाई बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान को आउट किया। उसके बाद कामरान अकमल और उपुल थरंगा ने पावरप्ले में शानदार साझेदारी की। एशिया लायंस का स्कोर 10 ओवर में चार विकेट पर 79 रन स्कोर पहुंचाया।

थरंगा ने सिर्फ 46 गेंदों में 66 रन बनाकर लायंस की वापसी करवाई। कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने 30 गेंदों में 44 रनों की शानदार पारी खेल टीम का स्कोर 20 ओवरों में 7 विकेट पर 175 रन पहुँचाया।

यूसुफ पठान ने 40 गेंद पर बनाए 80 रन

जवाब में, इंडिया महाराजा पारी की शुरूआत में लड़खड़ाये। वह 7 वें ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 34 रन बना पाए। बिन्नी, नमन ओझा और बद्रीनाथ के आउट होने के बाद सारा भार कप्तान मोहम्मद कैफ और Yusuf Pathan पर था।

39 साल के Yusuf Pathan शुरू से ही गेंदबाजों पर अटैक करते रहे। Yusuf Pathan ने गेंदबाजों पर अपना हमला जारी रखा और मुथैया मुरलीधरन और शोएब अख्तर की गेंदबाजी के बावजूद ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। बड़ौदा के इस खिलाड़ी ने अपनी 80 रनों की पारी सिर्फ 40 गेंदों में 9 चौके और पांच बड़े छक्कों की मदद से खेली।

पठान बंधुओं का रहा दिन

Legends League Cricket

वह पठान बंधुओं का दिन था क्योंकि शुरुआत में इरफान ने टीम को एक ही ओवर में दो विकेट दिलवाए थे। बाद में इरफान अपने भाई के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आये और महज 10 गेंदों में 21 रन की अपनी तेजतर्रार पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया और इंडियन महाराजा की जीत लगभग तय कर दी।। भारत की जीत कैफ के चौके के साथ आई, उन्होंने 37 गेंदों में 42 रनों की अच्छी पारी खेली।

ये भी पढ़ें- इन 5 भारतीय क्रिकेटर दोस्तों के बीच पड़ गई है दरार, एक जोड़ी स्कूल क्रिकेट भी खेल चुकी है साथ