IND vs SA: शार्दुल ठाकुर का कमाल, दूसरे दिन झटका तीसरा विकेट, भारत की मैच पर मजबूत पकड़

647
शार्दुल ठाकुर

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने अफ्रीकी टीम के चार विकेट गिरा दिए हैं। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने दूसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए लंच तक 44 ओवर चार गेंदें खेलकर 102 रन बना लिए हैं। जबकि भारतीय टीम की पहली पारी 202 रनों पर पहले दिन ही सिमट गई थी।

कप्तान के रूप में गिरा दक्षिण अफ्रीका का दूसरा विकेट

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहले दिन के स्कोर 35 रन पर 1 विकेट के आगे खेलना शुरू किया। दूसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 88 रन पर अपना दूसरा विकेट गंवाया। भारत के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर को कैच कराकर साउथ अफ्रीका को दूसरा झटका दिया।

ये भी पढ़ें- विराट कोहली और वीरेंद्र सहवाग से आगे निकले केएल राहुल, धोनी की बराबरी की मगर रहाणे से रह गए पीछे

शार्दुल ठाकुर ने झटका साउथ अफ्रीका का तीसरा विकेट

दक्षिण अफ्रीका टीम का तीसरा विकेट 101 रनों के स्कोर पर गिरा। कीगन पीटरसन 62 रन बनाकर पवेलियन लौटे। भारत के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने स्लिप में खड़े मेक अग्रवाल के हाथों पीटरसन को कैच आउट कराकर पवेलियन की राह दिखाई।

शार्दुल ठाकुर ने दक्षिण अफ्रीका के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई जबकि एक विकेट मोहम्मद शमी के खाते में एडम माक्रम के रूप में गया।

कप्तान और पीटरसन के बीच अर्धशतकीय साझेदारी

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर और कीगन पीटरसन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 50 रन जोड़े। कीकर पीटरसन ने 38 और डीन एल्गर ने 15 रनों का योगदान दिया। कीगन पीटरसन 118 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौकों की मदद से 62 रन बनाने में कामयाब हुए। कीगन पीटरसन को शार्दुल ठाकुर ने स्लिप में खड़े मयंक अग्रवाल के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा।

गौरतलब है कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मुकाबले के पहले दिन टीम इंडिया 201 रन बनाकरऑल आउट हो गई थी। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए 35 रन बनाकर 1 विकेट खो दिया था। जबकि दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की टीम ने लंच तक 102 रन बनाते हुए अपने चार विकेट गंवा दिए हैं।