ऑस्ट्रेलियाई बॉलर्स पर जमकर बरसे हार्दिक पांड्या, टीम इंडिया ने 20 ओवर में बनाए 208 रन

95
हार्दिक पांड्या

India vs Australia 1st T 20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज का पहला मैच खेलने उतरी टीम इंडिया ने मोहाली के मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 208 रन बनाए। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया टीम को जीत के लिए 209 रन बनाने होंगे।

भारत के लिए इस मैच में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने दमदार अर्धशतक लगाया। उन्होंने 55 रनों की शानदार पारी। वहीं, नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए चले सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंदों में 46 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 4 छक्के उड़ाए और हार्दिक पंड्या ने नंबर पांच पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 71 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली।

हार्दिक ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 7 चौके और 5 छक्के लगाए। इस दौरान उन्होंने 236 से अधिक के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। ऑस्ट्रेलिया के इस मैच में सबसे ज्यादा 3 विकेट नाथन एलिस ने लिए। जबकि 2 विकेट जोश हेजलवुड को मिले।

टीम इंडिया की शुरुआत खराब 5 ओवर के अंदर 2 दिग्गज लौटे पवेलियन

Virat Kohli

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया ऐसे में पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने 5 ओवर के अंदर अपने दो बड़े विकेट गंवा दिए। कप्तान रोहित शर्मा (11) 9 गेंदें खेलकर जोश हेजलवुड का शिकार बने। जबकि विराट कोहली(2) सिर्फ 7 गेंदों का सामना करके नाथन एलिस का शिकार बने।

भारतीय टीम की पारी के पहले 10 ओवर का खेल

भारत में मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआती 10 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 86 रन बना लिए थे। इस दौरान मेजबान टीम ने कप्तान रोहित शर्मा (11) और विराट कोहली (2 रन) के विकेट भी गंवाए। जबकि इस दौरान सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव क्रीज पर डटकर शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे।

केएल राहुल का शानदार अर्धशतक

केएल राहुल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक लगाया है। उन्होंने 55 रन बनाने के लिए 35 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 3 छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 157 से अधिक का रहा। जोश हेजलवुड ने राहुल को नाथन एलिस के हाथों लपकवाया।

ऑस्ट्रेलिया के इन गेंदबाजों को मिली सफलता

ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मुकाबले में सबसे ज्यादा 3 विकेट नाथन एलिस ने लिए। जोश हेजलवुड ने 2 विकेट चटकाए । उन्होंने राहुल(55) और रोहित (11) को पवेलियन भेजा। जबकि नाथन एलिस ने कोहली(2) को आउट किया और अक्षर(6) को भी नाथन ने अपना शिकार बनाया। कार्तिक(6) को नाथन पगबाधा आउट किया। वहीं, ग्रीन ने सुर्यकुमार यादव(46) को वेड के हाथों लपकवाया।