IND vs SL : भारत को जीत के लिए मिला 147 रनों का लक्ष्य, कप्तान सनाका ने लगाया शानदार अर्धशतक

416

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीसरे और अंतिम टी-20 मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम ने 20 ओवर खेलकर 146 /5 का स्कोर खड़ा किया।

ऐसे अब मुकाबला जीतने के भारतीय टीम को 147 रन बनाने होंगे। श्रीलंका की तरफ से दासुन शनाका ने सर्वाधिक 74 रन (38 गेंद, 9 चौके, 2 छक्के) बनाए और दिनेश चांदीमल 25 रन( 27 गेंद,4 चौके) का योगदान दिया। चमिका करुणारत्ने ने 12 रन बनाए भारत के लिए इस मुकाबले में आवेश खान ने 2 विकेट, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और रवि बिश्नोई ने 1-1 विकेट हासिल किया।

पावरप्ले में श्रीलंका ने खोए 3 विकेट

भारत और श्रीलंका के बीच धर्मशाला में खेले जा रहे तीसरे टी-20 मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पावर प्ले के दौरान 18 रन बनाकर तीन विकेट खो दिए हैं। जिसमें पथुम निशंका (1 रन), गुनाथिलका (0 रन) और असलंका (4 रन) का विकेट शामिल है।पथुम निशंका और को असलंका आवेश खान ने जबकि गुनाथिलका को मोहम्मद सिराज ने अपना शिकार बनाया।

भारत के गेंदबाजों ने श्रीलंका के बल्लेबाजों को रखा बांधे

IND vs SL

सीरीज के पहले दो मुकाबले गंवाकर संकट में नजर आ रही श्रीलंका की टीम तीसरे मुकाबले में भी रन बनाने के लिए बुरी तरह जूझती नजर आई।जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और उसके 5 विकेट 60 रन पर पवेलियन लौट गए थे।

भारत के लिए इस मुकाबले में सबसे सफल गेंदबाज आवेश खान रहे उन्होंने चार ओवर गेंदबाजी करते हुए 4.. रन देकर 2 विकेट हासिल किए। जबकि मोहम्मद सिराज को 1 विकेट, रवि बिश्नोई को 1 विकेट और हर्शल पटेल को 1 विकेट मिला।

4 खिलाड़ी नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा

श्रीलंका की तरफ से बल्लेबाजी करने क्रीज उतरे 4 खिलाड़ी दहाई का अंक नहीं छू सके। जिसमें पथुम निशंका (1 रन), गुनाथिलका (0 रन), असलंका (4 रन), 9 रन बनाकर जनिथ लियानागे आउट हुए। भारत को इस मुकाबले को जीतने के लिए 147 रन बनाने होंगे।

ये भी पढ़ें- IND vs SL: श्रीलंका ने जीता टाॅस, कप्तान रोहित शर्मा ने किए 4 बड़े बदलाव; देखें टीम इंडिया की प्लेइंग 11