वेस्टइंडीज के खिलाफ ऐसे हो सकती हैं भारतीय टीम, जानिए किसे मिलेगा मौका और कौन होगा बाहर?

दक्षिण अफ्रीका में एक निराशाजनक सीरीज, जहां भारत टेस्ट श्रृंखला 2-1 से हार गई और बाद में साउथ अफ्रीका ने एकदिवसीय मैच में सूपड़ा साफ करते हुए 3-0 से हराया। भारतीय टीम की स्वदेश वापसी हो गई है। अब उसका अगला मुकाबला वेस्टइंडीज से होना है। ये तीन टी20 और तीन एकदिवसीय भारत मे ही खेले जाने है। टीम के चयन को लेकर कई कयास लगाए जा रहे है।

रोहित शर्मा और रविन्द्र जडेजा की होगी वापसी

सीरीज 6 फरवरी से शुरू होनी है, जहां एक तरफ भारत के नए पूर्णकालिक कप्तान रोहित शर्मा की टीम में वापसी होगी वहीं बताया जा रहा है कि रविन्द्र जडेजा भी टीम में वापिस आएंगे। साथ ही वर्ल्ड कप से लेकर अभी तक चल रही लगातार सीरीजों के चलते जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है। भुवनेश्वर के खराब प्रदर्शन के बाद उनको टीम स्क्वायड से बाहर किया जा सकता है। उनके बदले अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रसिद्धि कृष्णा को मौका मिल सकता है।

शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर का टीम में होना तय

शार्दुल ठाकुर और दीपक के हरफनमौला प्रदर्शन के बाद उन दोनों का टीम में होना लगभग तय है। दोनों ने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था। दीपक चहर के टीम में होने से भारत हार्दिक पांड्या का एक अच्छा विकल्प टीम को मिल जाएगा। बताया जा रहा है कि हार्दिक अभी भी खेलने के लिए फिट नहीं है और उन्होंने कुछ और समय मांगा है।

श्रेयस के बदले ऋतुराज गायकवाड़ को मिलेगा मौका

साथ ही शिखर धवन ने भी साउथ अफ्रीका दौरे में अच्छे रन बनाए इसलिए उन्हें भी मौका मिलेगा। साथ ही अब तक ऋतुराज गायकवाड़ को दो बार स्क्वाड में मौजूद होते हुए प्लेइंग इलेवन में नहीं खिलाया गया। इस बार उन्हें स्क्वाड का हिस्सा भी बनाया जाएगा और शायद प्लेइंग इलेवन में भी जगह मिले क्योंकि टीम पहले ही मध्यक्रम के खराब फॉर्म से जुंझ रही है।

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, ऋषभ पंत , ईशान किशन, वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा।