IPL 2022: श्रेयस अय्यर ने इस खिलाड़ी को दिया KKR की जीत का क्रेडिट, बताया विपक्षी कब डरते हैं धोनी से

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) साल 2022 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) पर 6 विकेट की बड़ी जीत दर्ज करने के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata knight Riders) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Sreyash Iyer) ने मैच के बाद बयान देते हुए कहा केकेआर की टीम जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी।

टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर क्रीज पर उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 131/4 का स्कोर बनाया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 9 गेंद शेष रहते जीत हासिल की।

मुकाबले की समाप्ति के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा,”इस मैच से पहले टीम प्रबंधन, फ्रेंचाइजी सभी काफी उत्साह में हैं हम इस लय को आगे भी जारी रखना चाहते हैं।”

धोनी के क्रीज पर रहने के दौरान विपक्षी टीम रहती है दबाव

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर (Sreyash Iyer) ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी के दौरान लास्ट के ओवरों में ओस के चलते वे थोड़ी परेशानी में थे। उन्होंने कहा,“धोनी जब भी बल्लेबाजी करते हैं तो आप (विरोधी टीम) हमेशा तनाव में रहते है। जब ओस पड़ने लगी थी तब मैं समझ गया था कि आखिरी तीन ओवर में मैच का रुख उनकी ओर जाएगा, क्योंकि गेंदबाजों को गेंद पर पकड़ बनाने में परेशानी हो रही थी। साथ ही फील्डिंग करना भी आसान नहीं था।”

कप्तान के रूप में पहले मैच के बारे में पूछे जाने पर श्रेयस अय्यर (Sreyash Iyer) ने जवाब देते हुए कहा,”जी हां मुझे मजा आया. फ्रेंचाइजी बहुत सहयोग करती है। टीम के सीईओ, कोचिंग स्टाफ और मैनेजमेंट सभी शानदार हैं। हम जीत की लय को आगे बरकरार रखना चाहेंगे।”

श्रेयस अय्यर (Sreyash Iyer) ने उमेश यादव को दिया जीत का क्रेडिट

Umesh Yadav

वहीं केकेआर के नए कप्तान श्रेयस अय्यर (Sreyash Iyer) ने ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए उमेश यादव की तारीफ की। श्रेयस अय्यर (Sreyash Iyer) ने उमेश यादव का जिक्र करते हुए कहा, यह विकेट उम्मीद से ज्यादा स्पंजी था। मुझे लगा था कि विकेट फ्लैट होगा, क्योंकि मैं बचपन से यहां पर खेला हूं। उमेश यादव ने प्रैक्टिस मैचों में बहुत अच्छा किया था। वह हमेशा मेहनत करते हैं और आज उन्हें अच्छा प्रदर्शन करते देखना अच्छा लगा।

उम्मीद से अधिक था वानखेड़े की पिच में उछाल

CSK vs KKR

श्रेयस अय्यर (Sreyash Iyer) से जब पूछा गया आपकी टीम में वानखेड़े की पिच और कंडीशन से बहुत खिलाड़ी परिचित हैं। ऐसे में उनकी क्या भूमिका होती है।

इस सवाल के जवाब में श्रेयस अय्यर ने कहा,”पिच में हमारी सोच से थोड़ा ज्यादा उछाल था। वानखेड़े उन मैदानों में से एक है जहां खेलना मुझे बेहद पसंद है। मैं यहां क्रिकेट खेलकर बड़ा हुआ हूं। मुझे लगा था कि शुरुआत में यहां पिच सपाट होगी और समय के साथ उसमें बदलाव होगा। जिस तरह का गेंदबाजी आक्रमण हमारे पास है उससे बतौर कप्तान मेरे लिए काम आसान हो गया।”

ये भी पढ़ें- शिखर धवन, विराट कोहली या रोहित शर्मा…जानिए IPL इतिहास में किस खिलाड़ी ने जड़े हैं सबसे अधिक चौके?