IPL : 7 गुना ज्यादा कीमत पर दीपक चाहर को CSK ने खरीदा, धोनी से भी ज्यादा मिलेंगे 2 करोड़ रुपए

809
Deepak Chahar

टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर को सीएसके (CSK) ने मेगा नीलामी में भारी-भरकम राशि देकर खरीद लिया है।

दीपक चाहर को चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपए में खरीदा है। चेन्नई टीम ने दीपक को खरीदने के लिए बेस प्राइस की 7 गुना ज्यादा कीमत चुकाई है। आईपीएल नीलामी के पहले दिन दीपक चाहर को लेकर चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खरीदने की होड़ देखने को मिली। अंततः महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने बाजी मारी।

हालांकि हैरानी की बात यह रही कि इस बार दीपक चाहर की कीमत एमएस धोनी से भी ज्यादा रहेगी। चेन्नई टीम ने धोनी को 12 करोड़ रुपए में रिटेन किया है, जबकि दीपक चाहर को 14 करोड़ में सीएसके ने खरीदा है।  ऐसे में दीपक को धोनी से 2 करोड़ रुपए ज्यादा मिलेंगे।

2018 से CSK के लिए खेल रहे हैं चाहर

आपको बता दें कि टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने आईपीएल खेलकर ही अपनी पहचान बनाई है। आईपीएल के जरिए दीपक चाहर (Deepak Chahar) लगातार आगे बढ़ रहे हैं।

दीपक चाहर (Deepak Chahar) साल 2018 से सीएसके के लिए खेल रहे हैं। साल 2021 के आईपीएल फाइनल मुकाबले को जिताने में दीपक चाहर ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी। दीपक चाहर (Deepak Chahar) गेंदबाजी के साथ लोअर ऑर्डर में अपने बल्ले से भी टीम के लिए योगदान देने में सक्षम है। अभी तक उन्होंने IPL में कुल 63 मुकाबले खेलकर 59 विकेट हासिल किए हैं।

ऐसा रहा है दीपक चाहर (Deepak Chahar) का आईपीएल टूर्नामेंट में प्रदर्शन

भारत के युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने आईपीएल में अब तक कुल 63 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 7.80 की इकोनामी रेट के साथ 59 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका गेंदबाजी औसत 29.18 का रहा है।

दीपक चाहर (Deepak Chahar) का आईपीएल में अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 11 रन/4 विकेट रहा है। दीपक चाहर तेज गेंदबाजी करने के साथ ही 63 आईपीएल मुकाबलों में 79 रन बना चुके हैं। आईपीएल में उनका सर्वाधिक स्कोर 39 रन का रहा है।

आईपीएल के पिछले सीजन में चाहर ने बिखेरा था जलवा

दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने साल 2021 का आईपीएल सीएसके के लिए महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी में खेला था। पिछले सीजन में उन्होंने कुल 15 मुकाबले खेलते हुए 14 विकेट निकाले थे। इस दौरान उनकी इकोनामी रेट 8.35 की तो गेंदबाजी का औसत 32.21 का रहा था।

इसके अलावा उन्होंने पिछले आईपीएल में दो बार 4-4 विकेट भी झटके थे। इसके पहले साल 2020 के आईपीएल में उन्होंने 14 मैच खेलकर 33.00 की औसत के साथ 12 विकेट लिए थे। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 7.61 का रहा था।

ये भी पढ़ें- IPL Mega Auction: 15.25 करोड़ रुपए में बिके ईशान किशन, 4 टीमों में खरीदने के लिए दिखी होड़, जानिए किसने मारी बाजी