IPL 2022 फाइनल मैच का बदल गया समय, जानिए अब कितने बजे होगा शुरू

356
IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) से जुड़ी एक बेहद अहम खबर सामने आई है। आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला अब 29 मई को 7:30 बजे नहीं बल्कि रात 8:00 बजे से खेला जाएगा। फाइनल मुकाबले से पहले इस बार क्लोजिंग सेरेमनी भी होगी। जिसके चलते मुकाबले की टाइमिंग चेंज करने का फैसला लिया गया है।

आपको बताते चलें कि इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले दो सत्रों में कोरोनावायरस के बड़े प्रकोप के कारण ओपनिंग और क्लोजिंग सेरेमनी नहीं हो सकी थी। इस सत्र में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने क्लोजिंग सेरेमनी कराने का निर्णय लिया है।

फाइनल मुकाबले से पहले होगी क्लोजिंग सेरेमनी

IPL 2022

मिली जानकारी के अनुसार 29 मई को खेले जाने वाले मुकाबले से पहले क्लोजिंग सेरेमनी की शुरुआत होगी। इस दौरान बॉलीवुड की कई प्रसिद्ध कलाकार अपनी प्रस्तुति देते नजर आएंगे। यह सेरेमनी लगभग 50 मिनट तक चलेगी।और इसके बाद मुकाबले में टॉस लगभग 7:30 बजे होगा और उसके बाद 8:00 बजे से मुकाबला शुरू होगा।

इन जगहों पर खेले जाएंगे प्लेऑफ के मुकाबले

गौर करने वाली बात यह है कि साल 2022 के सभी मुकाबले मुंबई और पुणे में खेले गए हैं। मगर प्ले ऑफ के मैच कोलकाता और अहमदाबाद में खेले जाने हैं। अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम एलिमिनेटर और फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। जिसके लिए अभी से तैयारियां जोरों पर हैं।

प्ले ऑफ के मुकाबलों का ऐसा है कार्यक्रम

टूर्नामेंट का क्वालीफायर -1, शाम 7:30 बजे से 24 मई को कोलकाता में खेला जाना है। 25 मई को एलिमिनेटर मुकाबला शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद में खेला जाना है। टूर्नामेंट का क्वालीफायर- टू, 27 मई को शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद में खेला जाएगा। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 29 मई को रात 8:00 बजे से अहमदाबाद में खेला जाएगा।

नेक्स्ट सीजन से बदल सकता है मुकाबलों का समय

मिली जानकारी के अनुसार बीसीसीआई अगले सत्र के मुकाबलों के लिए समय में बदलाव कर सकता है। इंडियन प्रीमियर लीग साल 2023 में जो मुकाबले अभी दोपहर 3:30 बजे से शुरू होते हैं वह मुकाबले शाम 4:00 बजे से खेले जाएंगे।

जबकि शाम 7:30 बजे से शुरू होने वाले मुकाबले रात 8:00 बजे से खेले जाएंगे। अगर ऐसा होता है तो डबल हेडर की संख्या भी कम हो जाएगी। बीसीसीआई को यह कदम गिरती दर्शक संख्या के कारण उठाना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें- RCB vs GT: कोहली-मैक्सवेल के तूफान में उड़े गुजरात के टाइटन्स, प्लेऑफ की रेस में आरसीबी बरकरार