KKR vs MI: पैट कमिंस की आंधी में उड़ी मुंबई, 14 गेंद में जड़ दी फिफ्टी; KKR ने जीता 5 विकेट से मुकाबला

पुणे के एमसीए क्रिकेट ग्राउंड पर कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले में कोलकाता की टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल की है।

कोलकाता के लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए पैट कमिंस (Pat Cummins) ने नाबाद 56 रन और वेंकटेश्वर ने नाबाद 50 रन बनाकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। इस जीत के साथ कोलकाता की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज हो गई है। वहीं, मुंबई इंडियंस के लिए इस मैच में टाइमल मिल्स ने 2 और मुर्गन अश्विन ने दो विकेट लिए जबकि डेनियल सैम को एक विकेट मिला।

सूर्यकुमार यादव ने टीम में लौटते ही लगाया अर्धशतक

चोट के कारण काफी समय से क्रिकेट के मैदान से दूर रहे सूर्यकुमार यादव ने आखिरकार कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टूर्नामेंट 14 वें मुकाबले से वापसी कर ली है।

उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 52 रनों की शानदार पारी खेली। सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक के बलबूते मुंबई इंडियंस की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने जीत के लिए 162 रनों का लक्ष्य रख सकी थी।

तिलक वर्मा और देवाल्ड ब्रेविस ने खेली उपयोगी पारियां

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाली मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही। टीम के कप्तान रोहित शर्मा 3 रन बनाकर उमेश यादव का शिकार बने।

इसके बाद नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए आए देवाल्द ब्रेविस ने 19 गेंदों पर 2 चौकों और 2 छक्के की मदद से 29 रन बनाए और अब तक इस सत्र में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे तिलक वर्मा ने इस मुकाबले में भी टीम के लिए 38 रनों का बेहतरीन योगदान दिया। इस मुकाबले में उनके बल्ले से 27 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 38 रन निकले।

पैट कमिंस को 2, उमेश और चक्रवर्ती को एक-एक सफलता

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने वाली केकेआर के लिए इस मुकाबले में पैट कमिंस ने 2 विकेट लिए। हालांकि वह काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 49 रन लुटाए।

जबकि पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे उमेश यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 25 रन के एवज में एक सफलता पाई। वहीं, वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 32 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

ये भी पढ़ें- ICC Ranking : पाकिस्तानी खिलाड़ियों को हुआ फायदा, विराट-रोहित टॉप 10 में मौजूद; जानिए ताजा रैकिंग