IPL 2022 में मुंबई इंडियंस के लगातार खराब प्रदर्शन पर आई जहीर खान की प्रतिक्रिया

981
Zaheer Khan

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन लगातार निराश करने वाला रहा है।

रोहित की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम अब तक 6 मैच खेलकर सब में हार का मुंह देख चुकी है। ऐसे में मुंबई इंडियंस की टीम प्वाइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर मौजूद है।

बुरे दौर से उबरने में सफल रहेगी मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस की टीम को लगातार पराजय मिलने के बीच मुंबई इंडियंस टीम के क्रिकेट निदेशक और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व पेसर जहीर खान (Zaheer Khan) ने टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर अपनी राय जाहिर की है।

उन्होंने कहा है कि 6 मैच हारने के बाद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम पर काफी प्रेशर पड़ चुका है। मगर इसी के साथ जहीर खान (Zaheer Khan) ने विश्वास जताते हुए कहा कि मुंबई इंडियंस की टीम दोबारा से एकजुट होकर अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहेगी।

निराशाजनक पलों को भूलकर बढ़ाना होगा आगे

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) क्रिकेट टीम के डायरेक्टर जहीर खान ने एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान कहते हैं, यह टीम गेम है इसलिए हमें एक साथ रहना होगा। एक साथ आने के तरीके खोजने होंगे और फिर एक ताकत बननी होगी।

पीक सीजन की अपनी चुनौतियां होती हैं और दबाव अपने शीर्ष पर होता है इसलिए हम उस तरह का कैरेक्टर, वह लड़ाई और दृढ़ संकल्प दिखाना होगा। आपको निराशाजनक पलों को भूलना होगा, क्रिकेट आपको यही सिखाता है।”

तिलक वर्मा और ब्रेविस को लेकर कही महत्वपूर्ण बात

Dewald Bravies
टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने बातचीत में आगे कहा कि दक्षिण अफ्रीका के स्टार क्रिकेटर डी. ब्रेविस (Dewald bravies) और तिलक वर्मा (Tilak Verma) का प्रदर्शन टीम के लिए काफी सकारात्मक रहा।

जहीर खान (Zaheer Khan) ने 2 खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा,“युवा खिलाड़ियों की पार्टनरशिप बेहतर रही है और वह मैदान में जाकर गेंदबाजों को दबाव में डालते हैं। यह कुछ ऐसी चीज है जिसकी हम तलाश करते हैं। लोग चीजों को बदलने के लिए उत्सुक हैं और हमें बस उनका समर्थन करना है। हर दिन आपका दिन नहीं होगा। लेकिन इस बारे में है कि आप इसे कैसे लेते हैं। आप इससे क्या सीखते हैं और इसे कैसे अपनाते हैं।”

गौरतलब है कि अब तक इस सत्र में एक भी जीत न दर्ज कर पाने वाली पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम का सामना अब गुरुवार यानी कि 21 अप्रैल को रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) से होना है।

ये भी पढ़ें- RCB vs MI: विराट कोहली को OUT देने पर थर्ड अंपायर पर भड़के फैंस, सोशल मीडिया पर आयी ऐसी प्रतिक्रिया