IPL 2022: फिर ‘No Ball’ को लेकर अंपायर से भिड़े ऋषभ पंत, क्या कटेगी मैच फीस? देखें Video

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL2022) में गुरुवार को टूर्नामेंट का 41 वां मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata knight Riders) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम आमने-सामने थी।

जिसमें दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 4 विकेट से पराजित किया है। ऐसे में इस मैच में हारने के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम लगातार पांच मुकाबले हार चुकी है।

जानिए क्यों हुई पंत और अंपायर के बीच बहस

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल के बीच खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अंपायर के साथ नो बाल को लेकर नाराज दिखाई दिए। इस बहस ने राजस्थान रायल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले की यादे लोगों के जेहन में ताजा कर दी।

केकेआर और दिल्ली के बीच खेले गए इस मुकाबले के दौरान नो बाल का विवाद ललित यादव द्वारा फेंके गए पारी के 17 ओवर के दौरान हुआ। ललित यादव (Lalit Yadav) के ओवर की तीसरी बाल को नितीश राणा (Nitish Rana) ने दी पॉइंट के ऊपर से उठाकर छक्के के लिए मैदान से बाहर मारा। इस बाॅल को लेग अंपायर ने ऊंची हाइट के कारण नो बॉल दे दी।

देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

दूसरी तरफ रियल टाइम में भी गेंद को देखने पर यह बाल नो दिखाई पड़ रही। मगर दिल्ली कैपिटल के कप्तान अंपायर के इस फैसले से नाराज नजर आए और उन्होंने अनिल चौधरी के साथ बहस भी की।

हालांकि अंपायर द्वारा बातचीत करने पर ऋषभ पंत संतुष्ट नजर आए। मगर सोशल मीडिया पर इस वाकये का वीडियो वायरल हो गया है।

RR के खिलाफ नो बाल नहीं दिए जाने पर पंत ने जाहिर किया था गुस्सा

आपको बता दें कि इससे पहले के मुकाबले में ऋषभ पंत ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नो बाल विवाद के कारण चर्चा में रहे थे। उस मैच में मैदानी अंपायर नहीं लास्ट और की एक गेंद को नो बॉल करार नहीं दिया था। जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत खूब झल्ला गए थे और उन्होंने अपनी टीम के बल्लेबाजों को पवेलियन लौटने का इशारा किया था। पंत के इस अभद्र रवैए के कारण उनकी पूरी मैच फीस काट ली गई थी।

गौरतलब है कि IPL 2022 का 41 वा मुकाबला मुंबई स्थित वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata knight Riders) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच खेला गया था।

इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के सामने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 147 रनों का लक्ष्य रखा। कोलकाता के लिए इस मुकाबले में नीतीश राणा (Nitish Rana) ने 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने भी 42 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

ये भी पढ़ें- IPL 2022: विराट कोहली और रोहित शर्मा का खराब फॉर्म जारी, क्या टीम इंडिया की बढ़ सकती है मुश्किलें?