IPL 2022 : पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर किया पहले गेंदबाजी का फैसला, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

357

इंडियन प्रीमियर लीग के तीसरे मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस मुकाबले में दोनों टीमें डीवाई पाटिल स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। पहले गेंदबाजी चुनने वाली Punjab Kings की टीम आरसीबी को कम स्कोर पर रोकना चाहेगी दूसरी तरफ नए कप्तान के नेतृत्व में मैदान पर उतरने जा रही आरसीबी की टीम पहले मुकाबले में जीत दर्ज चाहेगी।

RCB और PBKS में अब तक आमने – सामने

फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plesis) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore ) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) के नेतृत्व वाली पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच अब तक आईपीएल में कुल 28 मुकाबले खेले जा चुके हैं।

इसमें से 15 मुकाबलों में पंजाब किंग्स की टीम ने बाजी मारी है, जबकि 13 मैचों में RCB को जीत नसीब हुई है। अगर बात करें दोनों टीमों के अंतिम मुकाबले की तो दोनों टीमें आखिरी बार साल 2021 के आईपीएल में एक दूसरे से भिड़ी थी जिसमें आरसीबी की टीम ने पंजाब किंग्स को 6 रन से हराया था।

ये दिग्गज खिलाड़ी नहीं होंगे इस मुकाबले का हिस्सा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले में एक तरफ जहां कैगिसो रबाडा और जॉनी बेयरस्टो जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल नहीं हो सकेंगे। तो दूसरी तरफ आरसीबी के नए कप्तान फाफ डू प्लेसिस के सामने पारी की शुरुआत करने की बड़ी चुनौती होगी।

या तो वे खुद विराट कोहली के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर क्रीज पर उतरे यह किसी बाएं हाथ के बल्लेबाज को विराट कोहली का साथ देने के लिए मैदान पर भेजें।

दोनों टीमों की कमान है नए कप्तानों के हाथों में

इंडियन प्रीमियर लीग साल 2022 का आगाज हो चुका है। ऐसे में टूर्नामेंट का तीसरा मुकाबला पंजाब किंग्स (PBKS) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले में उतरने वाली दोनों टीमों के कप्तान नए हैं।

एक तरफ जहां आरसीबी की टीम ने मेगा ऑक्शन के जरिए फाफ डू प्लेसिस (Faf du plessis) को खरीद कर अपना कप्तान बनाया है तो दूसरी तरफ पंजाब किंग्स की टीम ने दिग्गज बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) को रिटेन करके अपना कप्तान घोषित किया था।

IPL 3rd Match : कुछ ऐसा रहने वाला है मौसम

इंडियन प्रीमियर लीग साल 2022 का तीसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के बीच शाम 7:30 बजे से डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाना है। अगर मुकाबले के दौरान मौसम की बात करें तो वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, 27 मार्च, रविवार कोमुंबई का तापमान दिन में 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।

जबकि अगर रात के समय की बात करें तो तापमान गिरकर 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंचेगा। मैच के दौरान आसमान के साथ रहने की उम्मीद है और रात के समय 70 प्रतिशत तक की आद्रता रहेगी। अगर बारिश की बात करें तो बारिश होने की संभावना लगभग ना के बराबर है। मुकाबले के दौरान बारिश होने की संभावना सिर्फ 6% ही है।

Pitch Report : बल्लेबाजों के मुफीद मानी जाती है डी वाई पाटिल स्टेडियम की पिच

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में इस मुकाबले से भी पहले आईपीएल के कई मुकाबले खेले जा चुके हैं। अगर इस मैदान पर खेले गए मुकाबलों की बात करें तो इस मैदान की पिच पर टीमें बड़े -बड़े स्कोर बनाने में सफल हुई हैं। इसके बारे में कहा जाता रहा है कि डीवाई पाटिल स्टेडियम की पिच बिल्कुल वानखेडे स्टेडियम जैसी है। अगर बात करें इस मुकाबले की तो दोनों टीमों में दिग्गज बल्लेबाजों की भरमार है। और इस मुकाबले में फैंस को चौकों छक्कों की बरसात देखने को मिल सकती है।

पंजाब किंग्स की प्लेइंग 11 ( PBKS Playing 11)- मयंक अग्रवाल ( कप्तान), शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन, भानुका राजापक्ष, ओडियन स्मिथ, शाहरुख खान, राज बावा, अर्शदीप सिंह, हरमनप्रीत बार, संदीप शर्मा और राहुल चाहर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग 11 ( RCB Playing 11)- फाफ डु प्लेसिस ( कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, शेफराने रदरफोर्ड, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, वानिंदू हसारंग, डेविड विले, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप