IPL 2022: रोहित शर्मा ने जिस खिलाड़ी को 4 साल तक बाहर बिठाए रखा, अब बना टी20 वर्ल्ड कप खेलने का प्रबल दावेदार

0
767
Rohit Sharma

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) की टीम का प्रदर्शन अव्वल दर्जे का रहा है। इस टीम में शामिल एक युवा तेज गेंदबाज में विपक्षी टीम के धुरंधर बल्लेबाजों को खूब छकाया है। इस तेज गेंदबाज को पहली बार आईपीएल में डेब्यू करने का मौका इस सत्र में मिला है और यह खिलाड़ी एक 2 साल से नहीं बल्कि 4 साल से इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल रहा है।

इसके पहले उन्हें कभी भी अंतिम- 11 में नहीं चुना गया और इस खिलाड़ी की खास बात यह है कि यह खिलाड़ी पिछले 4 साल से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम में शामिल था।

Rohit Sharma की अगुवाई में 4 साल तक नहीं मिला मौका

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में अपनी गेंदबाजी से धमाल मचा रहे हैं मोहसिन खान (Mohsin Khan) को लेकर तमाम लेकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

आपको बता दें कि इस खिलाड़ी को साल 2018 में इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में मुंबई इंडियंस (MI) की टीम ने अपने साथ जोड़ा था और इसके बाद उन्होंने 2020 में भी इस खिलाड़ी को खरीदा था मगर 4 सीजन बीत जाने के बाद भी रोहित शर्मा की अगुवाई में इस खिलाड़ी को एक भी मौका नहीं मिला था।

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में मोहसिन खान के प्रदर्शन पर एक नजर

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में राहुल की अगुवाई में लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए डेब्यू मुकाबला खेलने वाले मोहसिन खान (Mohsin Khan) अब तक छह मुकाबले खेल कर 5.17 की इकोनॉमी के साथ 10 विकेट चटका चुके हैं।

पिछले मुकाबले में उन्होंने Gujarat Titans के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 18 रन देकर एक खिलाड़ी को पवेलियन की राह दिखाई थी। इस सत्र के लिए लखनऊ की टीम ने मोहसिन खान को उनके बेस प्राइस यानी कि 20 लाख रुपए में खरीदा था। और इस सत्र में मोहसिन खान (Mohsin Khan) लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

डोमेस्टिक क्रिकेट में कुछ ऐसा रहा है मोहसिन का प्रदर्शन

यूपी के इस गेंदबाज ने अपने स्टेट के लिए साल 2018 में विजय हजारे ट्रॉफी से लिस्ट ए क्रिकेट खेलकर शुरुआत की थी।

मोहसिन खान अब तक 17 लिस्ट ए मुकाबले खेल चुके हैं। जिनमें उनके नाम पर 26 विकेट दर्ज हैं। जबकि उन्होंने 10 जनवरी 2018 को जोनल T20 लीग में यूपी के लिए अपना पहला मुकाबला खेला था। मोहसिन खान अब तक 27 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 7.13 की इकोनामी रेट के साथ 33 विकेट हासिल किए हैं।

मोहसिन खान (Mohsin Khan) के शानदार प्रदर्शन की वजह से यह माना जा रहा है कि आने वाले समय में टीम इंडिया की तरफ से खेलने का मौका मिल सकता है। इसके साथ ही वे अब टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलने के प्रबल दावेदार बन चुके हैं।

ये भी पढ़ें- IPL 2022 : मुंबई इंडियंस से मिली हार के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दी प्रतिक्रिया