IPL 2022: फाफ डू प्लेसिस की एक गलती पड़ी पूरी टीम पर भारी, पंजाब ने बेंगलुरु के खिलाफ दर्ज की शानदार जीत

0
194
Faf Du Plessis

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में बीते दिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और पंजाब (Punjab Kings) के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में पंजाब की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट गंवाकर 209 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए।

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम शुरुआत से ही दबाव में दिखी। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम 20 ओवर खेलकर सिर्फ 155 रन ही बना सकी। दूसरी तरफ पंजाब की टीम ने यह मुकाबला 55 रनों से अपने नाम कर लिया।

बड़े अंतर से जीत दर्ज करने में कामयाब रही PBKS

RCB vs PBKSपंजाब किंग्स की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 209 रन टांगे। इतना ही नहीं पंजाब किंग्स के 5 खिलाड़ी इकाई के अंक पर पवेलियन लौट गए थे। मगर फिर भी पंजाब की टीम आरसीबी के सामने 200 से ऊपर का स्कोर रखने में कामयाब रही। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम को सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और शिखर धवन ने ठोस शुरुआत दिलाई।

लियाम लिविंगस्टोन ने खेली तूफानी पारी

मध्यक्रम के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने 42 गेंदों का सामना करते हुए 70 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 4 छक्के निकले। दूसरी तरफ टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल ने 19 रन, भानुका राजपक्षे 1 रन बनाकर आउट हुए। शिखर धवन 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे, जितेश शर्मा ने 9 रन बनाए और हरप्रीत बरार ने 7 रन बनाए।

RCB के इन गेंदबाजों को मिले विकेट

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए इस मुकाबले में वानिंदू हसारंगा ने चार ओवर में 15 रन देकर दो विकेट लिए। दूसरी तरफ ग्लेन मैक्सवेल ने 2 ओवर में 17 रन के एवज में 1 विकेट और शाहबाज अहमद ने भी 1 विकेट प्राप्त किया।

विशाल स्कोर के नीचे दब गई आरसीबी की टीम

पंजाब किंग्स द्वारा दिए गए 210 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बेंगलूर की टीम ने पावरप्ले के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। सलामी बल्लेबाज विराट कोहली 20 रन बनाकर, कप्तान फाफ डू प्लेसिस 10 रन बनाकर और महिपाल लोमर 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे।

दूसरी तरफ ग्लेन मैक्सवेल 35 रन और दिनेश कार्तिक 11 रन बनाकर आउट हो गए। ऐसे में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 155 रन ही लगा सके। और उसे पंजाब किंग्स के हाथों इस मुकाबले में 55 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा।

आरसीबी की हार की प्रमुख वजह रही प्लेसिस की कप्तानी

आपको बताते चलें कि पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने बेहद खराब किस्म की कप्तानी की। दरअसल पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल रही थी उस समय उन्होंने तेज गेंदबाजों से ओवर डलवाए। हालांकि जब वह स्पिन गेंदबाजों को आक्रमण पर लाए तब तक मैच आरसीबी की पकड़ से बहुत दूर निकल चुका था।

कप्तान Faf Du Plessis पिच को पढ़ने में भी गलती की, जिस रणनीति के साथ वो मैदान पर उतरे थे। अगर वो टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते तो शायद उनका फैसला सही साबित होगा, लेकिन प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अहम मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें- RCB vs PBKS: बेयरस्टो-लिविंगस्टोन के बाद छाए रबाडा, पंजाब किंग्स ने आरसीबी को दी 54 रनों से करारी मात