MI vs LSG: 29 साल के धाकड़ गेंदबाज ने धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर ऐसे पलटा मैच और लखनऊ के जबड़े से छीन लिया जीत
MI vs LSG: 29 साल के धाकड़ गेंदबाज ने धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर ऐसे पलटा मैच और लखनऊ के जबड़े से छीन लिया जीत

MI vs LSG: आईपीएल (IPL 2023) के एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) की टीम ने लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) को 81 रनों से धूल चटा कर क्वालीफायर में प्रवेश कर लिया है। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित के नेतृत्व वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में स्कोर बोर्ड पर 182 रन लगाए थे।

जवाब में लखनऊ की टीम 16 ओवर 1 गेंद में 101 रनों पर सिमट गई। इंडियंस के लिए इस मुकाबले में 29 साल के धाकड़ गेंदबाज आकाश मधवाल ने शानदार काम करते हुए केवल 5 रन देकर 5 विकेट चटकाए हैं।

क्वालीफायर 2 में हार्दिक की गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी मुंबई इंडियंस

मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स को 82 रनों से हराने के बाद मुंबई इंडियंस की टीम ने क्वालीफायर 2 में जगह पक्की कर ली है। जहां पर उसका मुकाबला 26 मई को गुजरात टाइटंस से होना है। जो अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई लखनऊ की टीम भुगतना पड़ा खामियाजा

मुकाबले में 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपरजाइंट्स की शुरूआत खराब रही। लखनऊ की टीम ने अपना पहला विकेट 12 रन के कुल योग पर प्रेरक मार्कंडेय(3) के रूप में खोया।

चौथे और की दूसरी गेंद पर काईल‌‌ मेयर्स (18) भी 23 रन पर डगआउट वापस लौटे। कुणाल पांड्या 8 रन बनाकर आउट हुए। मार्कस स्टोइनिस ने 27 गेंदों पर 40 रनों का योगदान दिया। दीपक हुड्डा ने 15 रन बनाए।

आकाश मधवाल का जोरदार पंच

मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने वाली लखनऊ की टीम को मुंबई इंडियंस के 29 साल के आकाश मधवाल ने ने कुल 5 विकेट झटके। उन्होंने अपने 4(3.3) ओवर के स्पेल में सिर्फ 5 रन देकर 5 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने प्रेरक मारकंडेय, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, रवि बिश्नोई और मोहसिन खान को आउट किया।

ये भी पढ़ें : IPL 2023: हार्दिक पांड्या की टीम को एक छोटी गलती पड़ी भारी, धोनी के इस मास्टरस्ट्रोक ने पलट दी पूरी बाजी

मुंबई इंडियंस के लिए ग्रीन ने बनाए थे सबसे ज्यादा रन

एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम में कैमरून ग्रीन के 41 रनों की बदौलत लखनऊ सुपरजाइंट्स के सामने 182 रनों का लक्ष्य रखा था। कैमरून ग्रीन ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाएं। सूर्यकुमार यादव ने 23 गेंदों पर 33 रनों की पारी के दौरान दो चौके और दो छक्के लगाए।

तिलक वर्मा ने 22 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेली। टिम डेविड ने 13 रन बनाए। नेहाल वढेरा ने 12 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के लगाए। उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 23 रनों का योगदान दिया।

नवीन उल हक और यश ठाकुर ने की शानदार गेंदबाजी

मुकाबले में पहले गेंदबाजी करने वाली लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम के लिए सबसे ज्यादा चार विकेट naveen-ul-haq ने चटकाए थे। उन्होंने चार ओवर में 38 रन खर्च किए। यश ठाकुर ने 4 ओवर में 34 रन खर्च करके तीन विकेट चटकाए थे। जबकि एक विकेट मोहसिन खान को मिला था उन्होंने 3 ओवर में 24 रन दिए थे।

क्वालीफायर 2 मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच 26 मई को अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां पर जीत हासिल करने वाली टीम फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से खेलेगी।

ये भी पढ़ें : WTC 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन 11 धुरंधर खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम! देखें लिस्ट