‘तुझे कोई फूल समझे तो फायर हो जाना..’ एशिया कप के लिए न चुने जाने पर ईशान किशन ने बयां किया दर्द

130
Ishan Kishan

भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने बीते 8 अगस्त को एशिया कप के लिए टीम का ऐलान किया है। इस दौरान टीम में कई सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हुई जबकि कई युवा खिलाड़ी भी टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। लेकिन चयनकर्ताओं ने एक ऐसे खिलाड़ी पर भरोसा नहीं दे पाया है जो पिछले लंबे समय से टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन करता आया है। यहां पर Ishan Kishan की बात की जा रही है।

Ishan Kishan को चयनकर्ताओं ने जो 15 खिलाड़ियों वाली टीम एशिया कप के लिए चुनी है उसमे जगह नहीं मिली है। उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को भी दरकिनार किया गया है।

Ishan Kishan

एशिया कप 2022 के लिए टीम में न चुने जाने पर Ishan Kishan ने कुछ शायराना अंदाज में रैपर बेला की पंक्तियां साझा की हैं। इशान किशन ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर लिखा,“कि अब ऐसा बनना नहीं भले घायल हो जाना, तुझे फूल समझे कोई तो, तू फायर हो जाना। Bella पीछे रहना, मगर सब संभाल इन सब आगे वालों की तरह ना गायब हो जाना।”

ईशान को हाल में नहीं मिले हैं पर्याप्त मौके

Ishan Kishan को हाल के दौरों में निरंतर तौर पर टीम में जगह नहीं मिली है। उन्हें इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ केवल एक एक ही मुकाबला खेलने का मौका मिला है। इस दौरान उनके बल्ले से केवल 19 रन ही बनाए थे। शायद इसी पहलू पर गौर करते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें एशिया कप 2022 के लिए टीम में शामिल नहीं किया है।

2022 में टीम इंडिया के लिए T20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले हैं दूसरे बल्लेबाज

Ishan Kishan

 

Ishan Kishan साल 2022 में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। इस मामले में पहले स्थान पर श्रेयस अय्यर हैं। जिन्होंने अब तक इस साल कुल 449 रन बनाए हैं।

जबकि ईशान किशन ने 14 T20 मुकाबला खेल कर 430 रन बनाए हैं। एशिया कप के लिए भारतीय टीम में दो विकेटकीपर बल्लेबाजों को जगह मिली है। जिनमें ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक का नाम शामिल है।

ये भी पढ़ें- एशिया कप के लिए टीम में न चुने जाने पर पहली बार Shikhar Dhawan ने दी बड़ी प्रतिक्रिया