IND vs AUS: रोहित शर्मा का फैसला समझ से परे, मैच विनर खिलाड़ी को नहीं दिया प्लेइंग 11 में मौका

123
Jasprit Bumrah

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच आज, 20 सितंबर को मोहाली के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। खेले जा रहे इस रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। ऐसे में अब टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए नजर आएगी।

जसप्रीत बुमराह को नहीं मिला पहले टी20 में मौका

टाॅस के दौरान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पहला टी-20 मैच नहीं खेलेंगे। टीम के प्लेइंग इलेवन में हर्षल पटेल को मौका दिया गया है। इसके अलावा ऋषभ पंत भी प्लेइंग 11 में नहीं हैं।

रोहित शर्मा का फैसला समझ से परे

Rohit Sharma

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में चोट के बाद वापसी करने वाले Jasprit Bumrah को आराम देने का फैसला कप्तान रोहित का समझ से परे नजर आ रहा है। दरअसल टीम इंडिया पहले ही डेथ ओवर की गेंदबाजी की समस्या से जूझ रही है।

इसका खामियाजा एशिया कप में देखने को मिला, जिसका परिणाम यह हुआ है भारतीय टीम एशिया कप के फाइनल में पहुंचने से पहले ही सफर खत्म हो गया। जसप्रीत बुमराह के पास न सिर्फ विपक्षी टीम के बल्लेबाजों के विकेट निकालने की क्षमात मौजूद है, बल्कि साध ही डेथ ओवरों में कई दफा टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभायी है।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ Jasprit Bumrah का रिकाॅर्ड काफी शानदार रहा है। उन्होंने टी20 क्रिकेटर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 विकेट झटक चुके हैं। ऐसे में अगर जसप्रीत बुमराह को पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेइंग 11 में मौका मिलता तो शायद वो एक मैच विनर खिलाड़ी की भूमिका निभा सकते थे।

Jasprit Bumrah का रहा ऐसा शानदार करियर

बात अगर Jasprit Bumrah के अर्न्तराष्ट्रीय टी20 करियर की करें तो जसप्रीत बुमराह ने अब तक कुल 58 टी20 क्रिकेट खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 69 विकेट हासिल कर चुके हैं।

वहीं वनडे में Jasprit Bumrah ने 72 मैच खेलकर 121 विकेट और टेस्ट क्रिकेट में 30 मैच खेलकर 128 विकेट हासिल कर चुके हैं।

Jasprit Bumrah को टीम से बाहर देख फैंस ने जताई नाराजगी

ऑस्‍ट्रेलिया: ऐरन फ‍िंंच, कैमरन ग्रीन, स्‍टीवन स्मिथ, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, जॉश इंग्‍लस, टिम डेविड, पैट कमिंस, जॉश हेज़लवुड, ऐडम ज़ैंपा, नेथ ऐलिस।

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार, युजवेंद चहल, हर्षल पटेल, उमेश यादव।