जल्द आ रहा है जियो का नया लैपटॉप, जाने क्या है खूबियाँ ?

इंटरनेट की दुनिया में तहलका मचाने वाली भारतीय टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो एक नये प्रोजेक्ट पर काम कर रही है. दरअसल, दमदार फोन लॉन्च करने के बाद जियो एक जियो सिम कार्ड वाला लैपटॉप लांच करने जा रहा है.

रिलायंस जियो अपनी औसत राजस्व प्रति ग्राहक (ARPU)  बढ़ाने के लिए लैपटॉप लांच करने जा रहा है. आज हम आपको अपने इस खास लेख में इस इस लैपटॉप की कुछ खास बातों के बारे में ही बताएंगे.

जियो लैपटॉप 4जी सिम कार्ड से लैस होगा. खबरों के मुताबिक अमेरिका की चिप बनाने वाली कंपनी क्वालकम के साथ रिलायंस जियो की बात चल रही है.

इसमें पावर के लिए क्वालकम स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट लगा होगा. खास बात तो यह है, कि क्वालकम पहले से ही जियो के 4जी फोन के साथ काम कर रही है. ये लैपटॉप विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा.

गौरतलब है, कि जियो ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में जियो ने स्मार्टफोन चार्जिंग से परेशान लोगों के लिए जियो की नई तकनीक निकाली है.

इस जानकारी में जियो ने बताया, कि जियो एक ऐसा सिम कार्ड लाया है जिसे फोन में लगाते ही आप अपना फोन चार्ज कर सकेंगे. इस जानकारी को अपने यूजर्स तक पहुंचाने के लिए जियो ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो भी शेयर किया है.

जियो ने चार्जर की समस्या से परेशान लोगों के लिए नहीं तरकीब खोजी है. इसके लिए जियो ने एक नया सीम मार्किट में उतारा है. इस नये सीम को स्मार्टफ़ोन में डालते ही आपका फ़ोन फुल चार्ज हो जायेगा. 

3 thoughts on “जल्द आ रहा है जियो का नया लैपटॉप, जाने क्या है खूबियाँ ?”

Leave a Comment